• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

BJP शासित गोवा के CM प्रमोद सावंत बोले- कुरान पढ़ रहा हूं, जानना चाहता हूं क्या लिखा है?

|

पणजी: बीजेपी शासित गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि वो कुरान का हिंदी अनुवाद पढ़ रहे हैं, जो उन्हें गिफ्ट मिला है। उन्होंने रविवार देर शाम अपने विधानसभा क्षेत्र सनक्लिम में आयोजोति ईद-ए-मिलाद समारोह में ये बयान दिया। उन्होंने कहा कि मैं जानना चाहता हूं कि कुरान में क्या लिखा गया है? मुझे इसे पढ़ने की उत्सुकता थी। उन्होंने आगे कहा कि मैंने अपने एक परिचित से पवित्र किताब कुरान की हिंदी प्रति देने को कहा था।

'मैंने पूरी तरह नहीं पढ़ा है'

'मैंने पूरी तरह नहीं पढ़ा है'

गोवा के सीएम न कहा कि मैंने अभी तक कुरान पूरी तरह पढ़ी है, बस कुछ अध्याय पढ़े हैं। मैंने बाइबल के भी कुछ अध्ययाय भी पढ़ें हैं। मैं बाइबल भी पढ़ने की कोशिश कर रहा हूं। भगवतगीता में पहले ही पढ़ चुका हूं।

'दूसरे धर्म को नहीं करती बदनाम'

'दूसरे धर्म को नहीं करती बदनाम'

प्रमोद सावंत ने कहा कि न तो गीता, न ही कुरान और न ही बाइबल किसी भी दूसरे धर्म को बदनाम करने की बात नहीं करते हैं। उन्होंने बताया कि कुरान में मनुष्यों को सभी प्रजातियों में सर्वश्रेष्ठ बताया गया है। उन्होंने आगे कहा कि कुरान कहता है कि हमारा धर्म सबसे बेहतर है, लेकिन यह भी जोड़ता है कि अन्य धर्मों का भी सम्मान किया जाना चाहिए। न तो कुरान, न ही बाइबिल और न ही भगवद गीता कहती है कि अन्य धर्मों को बदनाम करो।

'भेदभाव में विश्नास नहीं'

'भेदभाव में विश्नास नहीं'

गोवा के सीएम ने कहा कि उनकी सरकार भेदभाव में विश्वास नहीं रखती। सभी योजनाएं नागरिकों के लिए हैं। यहां सभी योजनाएं सभी के लिए खुली हैं। गोवा एकमात्र एसा राज्य है, जिसके पास समान नागरिक संहिता है। कुछ अन्य राज्य भी इसे लागू करना चाहते हैं। गोवा को गोवा धार्मिक सहिष्णुता और सभी को समान अधिकारों के लिए जाना जाता है। ये सभी महिलाओं और पुरुषों के लिए एकसमान है।

अब दूसरे राज्य के लोग गोवा में नहीं कर सकेंगे ये काम, जाने की सोच रहे हैं तो पढ़ें खास खबर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bjp ruled Goa CM Pramod Sawant says iam reading Quran now days
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X