• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भाजपा ने जारी की राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट, सिंधिया के नाम पर होली के दिन ही लग गई थी मुहर

|

नई दिल्ली। आगामी 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। राज्यसभा चुनाव से पहले सबसे बड़ी उठापटक मध्य प्रदेश में देखने को मिली है। यहां कांग्रेस के 22 विधायकों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया, जबकि वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कांग्रेस को छोड़ दिया और भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा में शामिल होते हुए सिंधिया को पार्टी ने तोहफा दिया है और उनके नाम को आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट में शामिल किया है।

jyotiradtya scindia

भाजपा की ओर से इस बाबत एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करके इसकी जानकारी दी गई है। जिसमे कहा गया है कि भाजपा की केंद्रीय समिति की बैठक जेपी नड्डा की अध्यक्षता में कल संपन्न हुई। बैठक में पीएम मोदी, राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी व केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य शामिल थे। यहां अहम बात यह है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम पर कल यानि 10 मार्च को ही मुहर लग गई थी। जिसके बाद आज सिंधिया के भाजपा में शामिल होने के बाद उम्मीदवारों की लिस्ट को जारी किया गया।

राज्यसभा के लिए तमाम उम्मीदवारों के नाम की घोषणा भारतीय जनता पार्टी की ओर से कर गई है। इस लिस्ट में भाजपा ने असम से भुवनेश्वर कालीता, बिहार से विवेक ठाकुर, गुजरात से अभय भारद्वाज, गुजरात से रमीलाबेन बारा, झारखंड से दीपक प्रकाश, मणिपुर से लिएसेंबा महाराजा, मध्य प्रदेश से ज्योतिरादित्य सिंधिया, महाराष्ट्र से उदयना राजे भोंसले, राजस्थान से राजेंद्र गहलोत के नाम का ऐलान किया है। जबकि महाराष्ट्र और असम की 1-1 सीट को अपने सहयोगी दलों को देने का फैसला लिया है। पार्टी ने महाराष्ट्र से रामदास अठावले, असम से बुस्वजीत डाइमरी के नाम का ऐलान किया गया है।

scindia

scindia

इसे भी पढ़ें- ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होने पर शरद पवार ने कही बड़ी बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP releases it list of candidates for Rajya Sabha election Jyotiraditya Scindia name was decided on 10 march.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X