• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बीजेपी ने 6 राज्यों में उपचुनावों के लिए 9 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, इन्हें मिला टिकट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। देश के पांच बड़े प्रदेशों में विधानसभा चुनाव के साथ-साथ 6 राज्यों में होने वाले उपचुनावों के लिए भी मतदान किए जाएंगे। इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने गुरुवार को उपचुनावों के लिए अपने 9 उम्मीदवारों को नाम की घोषणा कर दी है। इसके अलावा बीजेपी ने आज कर्नाटक के बेलगाम निर्वाचन क्षेत्र में लोकसभा उपचुनाव के लिए मंगला अंगडी और आंध्र प्रदेश के तिरुपति लोकसभा क्षेत्र से पूर्व आईएएस अधिकारी के रत्न प्रभा को चुनावी मैदान में उतारा है।

BJP releases a list of nine candidates for byelections in 6 states

बता दें कि बेलगाम लोकसभा सीट पिछले वर्ष मंगला अंगडी के पति और केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगडी की मृत्यु के बाद खाली हो गई थी। वहीं इसके तिरुपति सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव का भी पिछले साल निधन हो गया था। सुरेश अंगडी और बल्ली दुर्गा प्रसाद राव का निधन कोरोना वायरस के चपेट में आने के बाद हुआ था। दोनों लोकसभा सीटें खाली होने के बाद अब इन पर उपचुनाव कराया जा रहा है। बीजेपी ने आज बेलगाम और तिरुपति लोकसभा सीटों के साथ-साथ 6 राज्यों में उपचुनावों के लिए 9 उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी कर दी है।

इन्हें मिला टिकट
झारखंड की मधुपुर सीट से बीजेपी ने गंगा नारायण सिंह, कर्नाटक की बसवकल्याल सीट से शरानू सालागर, कर्नाटक की मस्की (एसटी) सीट से प्रतापगौड़ा पाटिल, मध्य प्रदेश की दमोह सीट से राहुल सिंह, मिजोरम की सरचिप (एसटी) सीटसे लालहरीटेंगा छंगटे, ओडिशा की पिपली सीट से अशरित पट्टनायक, राजस्थान की सहाडा सीट से रतनलाल जाट, सुजानगढ़ (एससी) से खेमाराम मेघवाल और राजसमंद सीट से पार्टी ने दीप्ति महेश्वरी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

यह भी पढ़ें: WB Election 2021: मंच पर BJP नेता ने छुए पैर तो PM Modi ने रोका, फिर खुद ही पैर छूकर किया सम्मान

Comments
English summary
BJP releases a list of nine candidates for byelections in 6 states
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X