अमित शाह का तंज, राहुल गांधी बिना कागज देखे सवाल दोहरा दें तो मैं...

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों रोज ट्विटर के जरिए बीजेपी पर सवाल करते हुए उन पर हमला बोल रहे हैं। ट्विटर पर अब तक राहुल गांधी बीजेपी से पांच सवाल कर चुके हैं। इस बीच बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को गुजरात में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी के सवालों पर तंज कसा। अमित शाह ने रैली कों संबोधित करते हुए कहा कि वे राहुल गांधी के सवालों का जवाब देंगे लेकिन एक शर्त पर।

अमित शाह का तंज, राहुल बिना कागज देखे सवाल दोहरा दें तो मैं.

अमित शाह ने राहुल गांधी के सवालों पर चुटकी लेते हुए कहा कि राहुल गांधी अब तक पूछे गए अपने ही पांच सवालों को बिना कागज देखे नहीं दोहरा सकते। शाह ने आगे कहा कि अगर राहुल गांधी बिना कागज देखे अपने सवालों को दोहरा देते हैं तो मैं उनका जवाब दे दूंगा।

ये हैं राहुल गांधी के 5 सवाल
1. 2012 में वादा किया कि 50 लाख नए घर देंगे। 5 साल में बनाए 4.72 लाख घर। प्रधानमंत्री जी बताइए कि क्या ये वादा पूरा होने में 45 साल और लगेंगे?
2. 1995 में गुजरात पर कर्ज- 9,183 करोड़। 2017 में गुजरात पर कर्ज- 2,41,000 करोड़। यानी हर गुजराती पर ₹37,000 कर्ज। आपके वित्तीय कुप्रबन्धन व पब्लिसिटी की सजा गुजरात की जनता क्यों चुकाए?
3. 2002-16 के बीच ₹62,549 Cr की बिजली खरीद कर 4 निजी कंपनियों की जेब क्यों भरी? सरकारी बिजली कारख़ानों की क्षमता 62% घटाई पर निजी कम्पनी से ₹3/ यूनिट की बिजली ₹24 तक क्यों ख़रीदी? जनता की कमाई, क्यों
4. सरकारी स्कूल-कॉलेज की कीमत पर किया शिक्षा का व्यापार महँगी फीस से पड़ी हर छात्र पर मार, New India का सपना कैसे होगा साकार? सरकारी शिक्षा पर खर्च में गुजरात देश में 26वें स्थान पर क्यों? युवाओं ने क्या गलती की है?
5. न सुरक्षा, न शिक्षा, न पोषण, महिलाओं को मिला तो सिर्फ शोषण, आंगनवाड़ी वर्कर और आशा, सबको दी बस निराशा। गुजरात की बहनों से किया सिर्फ वादा, पूरा करने का कभी नहीं था इरादा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP President Amit Shah takes dig at Rahul Gandhi's questions in a Gujarat election rally
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.