• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ममता बनर्जी ने कहा- 'माओवादियों से भी खतरनाक है बीजेपी, जो उससे जुड़ना चाहते हैं जा सकते हैं'

|

नई दिल्ली। मंगलवार को पुरुलिया में एक रैली को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा "माओवादियों से अधिक खतरनाक है" और कहा कि "जो लोग भाजपा में शामिल होना चाहते हैं, वे पार्टी छोड़कर जा सकते हैं, लेकिन हम भगवा पार्टी के सामने अपना सिर नहीं झुकाएंगे।" कुछ टीएमसी नेताओं के दलबदल के बारे में बोलते हुए, उन्होंने आगे कहा, "राजनीति एक गंभीर विचारधारा, दर्शन है; व्यक्ति प्रतिदिन कपड़े बदल सकता है लेकिन विचारधारा नहीं।"

Mamata Banerjee

मंगलवार को पुरुलिया में एक रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने 2021 पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले कई मुद्दों पर बात की। ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा "माओवादियों से अधिक खतरनाक है।" उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए कहा, "आप सभी ने लोकसभा चुनावों में भाजपा को वोट दिया था, लेकिन क्या आपके सांसद आपसे मिलते हैं? क्या उन्होंने आपको कुछ दिया है? वे चुनाव से पहले झूठे वादे करेंगे और चुनाव के बाद वे भाग जाएंगे।"

West Bengal Assembly Elections 2021: बोले शुभेंदु अधिकारी- ममता को पूर्व CM लिखा लेटर पैड छपवा लेना चाहिए

ममता ने भाजपा पर तीखा हमला बोलते हुए कहा, "बंगाल में, भाजपा मैदान पर काम करने की बजाय मीडिया में ज्यादा रहती है। पार्टी विपक्ष को डराने और धमकाने के लिए आईटी का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने फर्जी खबरें फैलाने के लिए व्हाट्सएप ग्रुप बनाए हैं। भाजपा नक्सलियों से कहीं ज्यादा खतरनाक है। उन्होंने आकर बिरसा मुंडा का अपमान किया। वे कहते हैं कि बंगाल, लेकिन वे वोट के लिए कंगाल हैं।"

केंद्र पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा, "हम सबसे पहले यह घोषणा करने वाले थे कि हम नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को देश नायक दिवस के रूप में मनाएंगे। केंद्र ने जो घोषणा की है, वह उनका विवेक है, लेकिन हम खुश नहीं हैं।" "मैं अभी भी सोचती हूं कि केंद्र सरकार को इसे राष्ट्रीय अवकाश घोषित करना चाहिए। केंद्र ने कहा था कि वह नेताजी से जुड़ी सभी फाइलों को गुप्त सूची से हटाएगा, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। वे चुनाव से ठीक पहले बंगाल को याद करते हैं। वे बंगाल का उच्चारण तक ठीक से नहीं कर सकते हैं।"

अभिनेत्री सय्योनी घोष के खिलाफ दायर शिकायत पर भाजपा पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा, "भाजपा ने अभिनेत्री सय्योनी घोष को कैसे धमकाया। मैं बीजेपी को चुनौती देती हूं कि उन्हें या बंगाली फिल्म इंडस्ट्री के किसी भी व्यक्ति को छूकर दिखाए। वह उनकी (तथागत रॉय) पोती जैसी हैं।"

गौरतलब है कि त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल और बंगाल भाजपा के नेता तथागत रॉय ने ट्विटर पर एक पोस्ट के माध्यम से कथित तौर पर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए अभिनेत्री सय्योनी घोष के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की थी।

16 जनवरी को रवींद्र सरोबर पुलिस स्टेशन में दायर अपनी शिकायत में, रॉय ने कहा, "मैं भगवान शिव का प्रबल भक्त हूं और मैंने 196 में तिब्बत में कैलाश-मानसरोवर की यात्रा की है ताकि उनकी पूजा कर सकूं। इस चित्र (सय्योनी द्वारा पोस्ट किये गए) ने गंभीर रूप से मेरी धार्मिक मान्यताओं का अपमान किया गया। यह आईपीसी की धार 25 ए के तहत अपराध है। इसलिए, मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप अपराध का संज्ञान लें और उक्त सय्योनी घोष के खिलाफ उचित कार्यवाही शुरू करें।"

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP more dangerous than Maoists, those who want to join party can leave, says Mamata Banerjee
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X