5 करोड़ देकर हमारे विधायकों को खरीदना चाहती है बीजेपी, निशाने पर हैं 25 विधायक- शिवसेना विधायक ने लगाए आरोप

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। शिवसेना ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है। शिवसेना ने कहा है कि बीजेपी उनके विधायकों को तोड़ने के लिए करोड़ों रुपए की पेशकश कर रही है।औरंगाबादा से शिवसेना के विधायक हर्षवर्धन जाधव का कहना है कि बीजेपी उनकी पार्टी के विधायकों को पांच-पांच करोड़ रुपये का लालच दे रही है। शिवसेना विधायक का ये भी कहना है कि बीजेपी 25 विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है।इस खुलासे के बाद से बीजेपी और शिवसेना के बीच दूरियां और बढ़ गई हैं।

शिवसेना-बीजेपी में सबकुछ ठीकठाक नहीं है

शिवसेना-बीजेपी में सबकुछ ठीकठाक नहीं है

पिछले काफी समय शिवसेना प्रमुख भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर लगातार हमले कर रहे हैं। इसके साथ ही दोनों पार्टियों ने विधानसभा एवं बीएमसी चुनाव भी अलग-अलग लड़ा था। कभी शिवसेना की हैसियत बड़े भाई की थी, लेकिन 2014 के लोकसभा चुनाव के नतीजों ने तस्वीर बदल दी और बीजेपी का कद काफी बड़ा हो गया। 2015 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना ने अलग-अलग चुनाव लड़ा और बीजेपी ने सीटों के लिहाज़ से लंबी छलांग लगाई। 288 सीटों वाली विधानसभा में बीजेपी ने 122 सीटों पर जीत दर्ज की, जबकि शिवसेना 63 सीटों पर सिमट गई। हालांकि, विधानसभा चुनाव के बाद लंबी खींचतान के बाद दोनों पार्टियों ने साझा सरकार बनाई और अभी सूबे में शिवसेना के समर्थन से सरकार चल रही है।

 शिवसेना को तोड़ने की कोशिश

शिवसेना को तोड़ने की कोशिश

दल बदल कानून के तहत किसी पार्टी से अलग होने के लिए उस पार्टी के कुल विधायकों की संख्या का दो तिहाई का साथ होना जरूरी है। ऐसे में अगर शिवसेना का कोई विधायक पार्टी से बग़ावत करना चाहता है और विधायक भी बना रहना चाहता है तो उसे कम से कम एक साथ 44 विधायकों की जरूरत पड़ेगी।

...तो अल्पमत में चली जाएगी सरकार

...तो अल्पमत में चली जाएगी सरकार

गौरतलब है कि 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में भाजपा के पास 122 विधायक हैं, जबकि शिवसेना के पास 63 सीटें हैं। ऐसे में यदि शिवसेना सरकार से समर्थन वापस लेती है तो राज्य सरकार अल्पमत में आ जाएगी।

गुजरात चुनाव: आतंकियों के निशाने पर मोदी, योगी और शाह, बड़े हमले की तैयारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bjp is offering bribe to shiv sena Mla says harsvardhan jadhav
Please Wait while comments are loading...