• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

बीजेपी तोड़ रही जेडीयू के राष्ट्रीय पार्टी बनने का सपना? अब सामने 2024 की चुनौती

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 3 सिंतबर: हाल ही में नीतीश कुमार के नेतृत्व में जेडीयू ने बिहार में एनडीए से गठबंधन तोड़ लिया। इसके बाद उन्होंने महागठबंधन के साथ सरकार बनाई। कहा जा रहा है कि 2024 में नीतीश खुद को बतौर पीएम पद का दावेदार पेश करना चाहते हैं, इस वजह से उन्होंने ऐसा कदम उठाया, लेकिन बीजेपी ने भी उनकी पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जिस वजह से उसने मणिपुर को करीब-करीब जेडीयू विहीन कर दिया। इससे पहले अरुणाचल प्रदेश से जेडीयू का पत्ता साफ हुआ था।

Arunachal

दरअसल अरुणाचल में जेडीयू के 7 विधायक थे, जिसमें से छह 2020 में बीजेपी में शामिल हो गए। इसके बाद इकलौते विधायक टेची कासो बचे थे, जैसे ही बिहार में बीजेपी के हाथ से सत्ता गई, उसके नेता अरुणाचल में सक्रिय हो गए और पिछले महीने के अंत में टेची कासो को भी अपने पाले में कर लिया। इस झटके से जेडीयू उबरी भी नहीं थी कि बीजेपी ने उसे मणिपुर में झटका दे दिया। वहां नीतीश कुमार के 6 विधायक थे, जिसमें से 5 को बीजेपी ने अपने खेमे में बुला लिया। इसमें केएच जॉयकिशन, एन सनाते, मोहम्मद अछबउद्दीन, पूर्व पुलिस महानिदेशक एएम खाउटे और थांगजाम अरूण कुमार हैं।

राष्ट्रीय पार्टी बनने का सपना टूटा?
जेडीयू खुद के लिए राष्ट्रीय पार्टी का तमगा चाहती है। इसी वजह से जब फरवरी-मार्च में 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए, तो उसने मणिपुर और गोवा में पूरी ताकत झोंक दी थी। गोवा में तो नीतीश बाबू कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए, लेकिन मणिपुर में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। वैसे अब इस सपने को तोड़ने में बीजेपी लग गई है, जिसके तहत पहले अरुणाचल तो वहीं अब मणिपुर से उसका पत्ता साफ हुआ। साथ ही बिहार समेत कुछ राज्यों में 2024 के चुनाव में बीजेपी और जेडीयू में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

बिहार के बाद बीजेपी को इस राज्य में भी लगने जा रहा है बड़ा झटका, समर्थन वापसी की तैयारी में जेडीयूबिहार के बाद बीजेपी को इस राज्य में भी लगने जा रहा है बड़ा झटका, समर्थन वापसी की तैयारी में जेडीयू

बीजेपी नेता ने कसा तंज
बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने हाल ही के घटनाक्रम पर ट्वीट करते हुए लिखा कि अरुणाचल के बाद मणिपुर भी JDU मुक्त। बहुत जल्द लालू जी बिहार को भी JDU मुक्त कर देंगे। इस पर पलटवार करते हुए जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष लल्लन सिंह ने लिखा कि आपको याद दिला दें कि अरुणाचल और मणिपुर में जेडीयू बीजेपी के उम्मीदवार को हराकर जीती थी। इस वजह से जेडीयू से मुक्ति का सपना ना देखिए। अरुणाचल प्रदेश में जो हुआ था, वो आपके गठबंधन धर्म के पालन के कारण हुआ था? 2024 में देश जुमलेबाजों से मुक्त होगा.....इंतजार कीजिए।

Comments
English summary
BJP is breaking JDU dream of becoming national party Manipur Arunachal
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X