• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'15 करोड़ मुसलमान...' वाले बयान को लेकर वारिस पठान की बढ़ी मुश्किलें, दर्ज हुए दो मुकदमे

|
    AIMIM नेता Waris Pathan को भारी पड़ी बदजुबानी, FIR दर्ज। वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाल एआईएमआईएम के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता वारिस पठान बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं। हाल में दिए उनके एक भड़काऊ बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी हमलावर है और अब वारिस पठान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था, अब कर्नाटक में भी एक वकील द्वारा उनके इस बयान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। बता दें कि एआईएमआईएम नेता ने अपने बयान में कहा था कि 15 करोड़ मुसलमान 100 करोड़ हिंदुओं पर भारी हैं। इस बयान को लेकर वारिस पठान की अब चौतरफा आलोचना हो रही है।

    कर्नाटक में दर्ज हुआ दूसरा मुकदमा

    कर्नाटक में दर्ज हुआ दूसरा मुकदमा

    ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भी अपने नेता के बयान को गलत बताया और सजा के तौर पर उनके मीडिया से बात करने पर रोक लगा दी है। इस मामले में अब तक बीजेपी ने एआईएमआईएम के नेता के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज कराई है। शुक्रवार को पुणे में शिकायत दर्ज होने के बाद अब शनिवार को कर्नाटक के कलबुर्गी शहर में एफआईआर दर्जी कराई गई है। वारिस पठान के खिलाफ आईपीसी की धारा 177 (जनता में घृणा की भावना पैदा करना), 153(दंगा करने के इरादे से उकसाना) और 153 A (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तरह मामला दर्ज किया गया है। प्राथमिकी एक निजी वकील की शिकायत पर दायर की गई थी।

    बीजेपी ने दर्ज कराया था पहला केश

    बीजेपी ने दर्ज कराया था पहला केश

    भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा (BJYM) के एक सदस्य ने पुणे के डेक्कन पुलिस स्टेशन में एआईएमआईएम के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता वारिस पठान के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज की है। साथ ही मांग की है कि विवादित बयान देने वाले पठान के खिलाफ जल्द से जल्द एफआईआर दर्ज की जाए। BJYM के सदस्य पीरामल धनंजय देशपांडे ने पठान के बयान को लेकर उनके खिलाफ जांच की मांग की है। साथ ही उन्होंने धारा 153 (ए), 295 (ए) और 506 के तहत शिकायत दी है।

    सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

    सोशल मीडिया पर आरिफ पठान का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें उनको भड़काऊ बयान देते हुए सुना जा सकता है। इस वीडियो में वारिस पठान कहते हैं, 'ईंट का जवाब पत्थर से देना सीख लिया है हमने, मगर इकट्ठा होकर चलना पड़ेगा, आजादी लेनी पड़ेगी, और जो चीज मांगने से नहीं मिलती उसको छीनकर लेना पड़ेगा। अब वक्त आ गया है, हमको बोला मां बहनों को आगे भेज दिया, अरे भाई अभी तो सिर्फ शेरनियां बाहर निकली हैं और तुम्हारे पसीने छूट गए हैं, अगर हम लोग साथ में आ गए तो क्या होगा।' एआईएमआईएम नेता ने कहा कि 'हम 15 करोड़ हैं लेकिन 100 करोड़ पर भारी हैं, याद रख लेना ये बात।' यह पहला मौका नहीं है जब एआईएमआईएम के नेता ने इस तरह का विवादित बयान दिया है।

    जावेद अख्तर ने वारिस पठान को लगाई फटकार, कहा- 'तुम्हें 15 करोड़ मुसलमानों का ठेका किसने दिया'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    BJP filed another case in Karnataka against waris Pathan over 15 crore Muslims statement
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X