• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पश्चिम बंगाल चुनाव 2021 के लिए भाजपा ने कमी कसर, दुर्गा पूजा से पहले नार्थ बंगाल जाएंगे अमित शाह

|

कोलकाता। कोरोना काल में पश्चिम बंगाल त्योहारी सीज़न के लिए कड़ी तैयारी कर रहा है। 2021 राज्य विधानसभा चुनाव के चुनाव को टारगेट करते हुए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दोनों एक दूसरे से आगे निकलने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। बंगाल की दुर्गा पूजा से पहले ही गृह मंत्री अमित शाह ने चुनाव 2021 के लिए बिगुल बजा दिया है वो दुर्गा पूजा से पहले नार्थ बंगाल का दौरा करने के लिए जा रहे हैं। वहीं बंगाल के प्रसिद्ध दुर्गा पूजा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी 22 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल के मेगा उत्सव के दूसरे दिन षष्ठी को एक वर्चुअल कार्यक्रम से वहां के लोगों को संबोधित करेंगे।

amit

पीएम मोदी षष्ठी पर ही क्यों देंगे वर्चुअल संबोधन?

बता दें राज्य भाजपा ने पहले से ही 8 अगस्त को नबना चलो अभियान (Nabanna Chalo Abhijan) के साथ राजनीतिक तापमान बढ़ा दिया है और अब इसे आगे ले जाने के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 22 अक्टूबर को दुर्गा पूजा के दौरान लोगों को संबोधित करने का अनुरोध किया है जिसे पीएम ने स्‍वीकार कर लिया है। बंगाल में दुर्गा पूजा 21 अक्टूबर को अकाल बोधन के साथ शुरू होगी और फिर 25 अक्टूबर या विजयादशमी तक जारी रहेगी। षष्ठी महत्वपूर्ण है क्योंकि इस दिन को बड़े ही उत्‍साह के साथ मनाया जाता है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा "हमने नरेंद्र मोदी जी से षष्ठी' पर बंगाल में लोगों का अभिवादन करने का अनुरोध किया है क्योंकि नवरात्रि में षष्ठी' पर भगवान राम ने सीता को रावण की कैद से छुड़ाने के लिए माँ दुर्गा की पूजा की थी।

पश्चिम बंगाल चुनाव 2021 के लिए भाजपा ने कमी कसर

पीएम की वर्चुअल शुभकामनाओं का उत्तर बंगाल में अमित शाह की जनसभा और दुर्गा पूजा से पहले बूथ स्तर पर भी समर्थन किया जाएगा। अपने प्रवास के दौरान, शाह चुनाव से पहले जमीनी हालात का जायजा लेंगे, उत्तर और दक्षिण बंगाल में होने वाली बैठकों में भाग लेंगे। टीएमसी को बाहर करने के रोडमैप के बारे में गृह मंत्री पार्टी नेताओं को जानकारी देंगे। राज्य-केंद्रित ज्वलंत मुद्दों पर उनके द्वारा चर्चा की जाएगी जो राज्य में टीएमसी के खिलाफ भाजपा के निर्धारित अभियान के दौरान उजागर किए जाएंगे। बता दें कि बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में 42 सीटों में से 18 सीटों पर जीत दर्ज की थी। पिछले विधानसभा चुनावों में भी बीजेपी के मत फीसदी में बढ़ोतरी देखने को मिली थी।

अमित शाह दुर्गा पूजा से पहले ही जाएंगे उत्‍तर बंगाल

पश्चिम बंगाल राज्य के भाजपा अध्यक्ष, दिलीप घोष ने कहा ने कहा कि 'हां यह सच है कि पूजा से पहले अमित शाह जी यहां आएंगे। वह स्थिति का जायजा लेने के लिए कुछ बैठकें आयोजित करेंगे । वह पहले आना चाहता थे, लेकिन अपनी उनका स्‍वास्‍थ्‍य खराब होने के कारण नहीं आ सके। उन्‍होंने कहा कि बंगाल में उनकी बैठकें हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं और उनकी आगमन की तारीखों को जल्द ही अंतिम रूप दिया जाएगा" आपको बता दें पिछले साल गृह मंत्री अमित शाह दुर्गा पूजा में भाग लेने के लिए बंगाल पहुंचे थे और पंडालों का उद्घाटन भी किया था, लेकिन इस साल वह 17 अक्टूबर को उत्तर बंगाल की यात्रा करेंगे, जिस दिन इस वर्ष दुर्गा पूजा शुरू हो रही है।

2021 बंगाल चुनावों पर ध्यान केंद्रित करेंगे

अमित शाह के पार्टी नेताओं के साथ मिलने के साथ बंगाल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे। कोरोना से ब् उबरने के बाद गृह मंत्री की यह पहली राजनीतिक यात्रा होगी जहां वह पूरा एक दिन बिताएंगे और इस यात्रा में वह 2021 बंगाल चुनावों पर ध्यान केंद्रित करेंगे। वहीं सीनियर नेता रविंद मेनन पहले से ही तैयारियों के लिए उत्तर बंगाल में मौजूद हैं।

नबना मार्च का आयोजन

2019 के लोकसभा चुनावों के विपरीत- इस बार भाजपा नेता और कार्यकर्ता नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) पर चुप हैं। इसके बजाय, उन्हें टीएमसी सरकार के कुशासन को उजागर करने के लिए कहा गया। इस बीच, कोविड -19 एहतियाती मानदंडों को ध्‍यान में रखते हुए नबना मार्च 'के आयोजन के लिए विभिन्न वर्गों को शामिल होने का आह्ववान किया। दिलीप घोष ने लोगों से दुर्गा पूजा मनाने का आग्रह किया, लेकिन महामारी (बड़ी सभाओं का हवाला देते हुए) से बचने का सुझाव दिया।

अमिताभ बच्‍चन से शख्‍स ने पूछा- आप दान क्यों नहीं करते, तो बिग बी ने दिया ये करारा जवाब

Leaders Pay Homage To Union Minister Ram Vilas Paswan

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP Bugle for West Bengal elections 2021, Amit Shah to Visit West Bengal Before Durga Puja to Sound
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X