• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार: राज्यसभा सीट को लेकर कांग्रेस-राजद में खींचतान, गोहिल ने पत्र लिख याद दिलाया वादा

|

पटना। बिहार में पांच सीटों पर राज्यसभा के लिए चुनाव होने हैं। इसी बीच राज्यसभा सीटे के लिए कांग्रेस और आरजेडी के बीच खींचतान शुरू हो गई है। बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नाम खुली चिट्ठी लिखी है। इस पत्र में उन्होंने आरजेडी राज्यसभा की एक सीट कांग्रेस को देने का 'वादा' याद दिलाया है, जो उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान साझा प्रेस कांफ्रेंस में सबके सामने किया था। शक्तिसिंह गोहिल ने राज्यसभा की एक सीट बिहार के कांग्रेस नेता के लिए छोड़ने की अपील की है।

तेजस्वी यादव के नाम खुला पत्र

तेजस्वी यादव के नाम खुला पत्र

बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने तेजस्वी यादव के नाम एक खुला पत्र लिखते हुए कहा, 'लोकसभा चुनाव के वक्त महागठबंधन के नेताओं की साझा प्रेस वार्ता के वक्त आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने साफ शब्दों में कहा था कि आरजेडी कोटे से राज्यसभा की एक सीट बिहार कांग्रेस के नेता के लिए छोड़ी जाएगी। गोहिल ने कहा, 'अच्छे लोगों के लिए कहा जाता है कि प्राण जाए पर वचन न जाए। उम्मीद है कि आरजेडी के नेता अपने वचन का पालन करेंगे।'

पांच सीटों पर होने हैं चुनाव

उन्होंने साफ किया कि राज्यसभा की सीट के लिए कांग्रेस की ओर से बिहार का ही कोई नेता प्रत्याशी बनेगा। उन्होंने कहा कि मेरे जैसा कोई नेता भी (जो बिहार का मतदाता नहीं है) कांग्रेस का प्रत्याशी नहीं होगा। बता दें कि, राजद अपने दो प्रत्‍याशी को राज्यसभा भेजना चाह रही है। उधर कांग्रेस अभिनेता व नेता शत्रुघ्न सिन्हा के लिए एक सीट पर दवा कर रही है। मौजूदा समीकरण के लिहाज से खाली हो रहीं पांच सीटों में से एनडीए के खाते में तीन जाएंगी जबकि दो सीटें आरजेडी और उसके सहयोगी दलों के खाते में जा सकती हैं।

26 मार्च को चुनाव होंगे

26 मार्च को चुनाव होंगे

शक्तिसिंह गोहिल के इस पत्र पर तेजस्वी यादव ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। अप्रैल में राज्यसभा सांसदों के रिटायरमेंट के बाद संसद के उच्च सदन में 17 राज्यों की 55 सीटें खाली होंगी। इनमें बिहार की 5 सीटें भी शामिल हैं। जेडीयू के 3 और बीजेपी के 2 राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल अप्रैल में पूरा हो रहा है, जिसके चलते 26 मार्च को चुनाव हो रहे हैं।

ISIS से संबंध रखने के आरोप में दंपति गिरफ्तार, CAA प्रोटेस्ट की आड़ में रच रहे थे साजिश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bihar congress shakti sinh gohil writes to rjd leader tejashwi yadav demanding rajyasabha seat
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X