• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार विधानसभा के बवाल पर बोले राहुल गांधी- 'RSS मय हो चुके हैं नीतीश कुमार'

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: बिहार में नीतीश सरकार ने मंगलवार को विधानसभा में विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक पेश किया। जिसका विपक्ष ने जमकर विरोध किया। धीरे-धीरे मामला बढ़ता गया और कई विधायक धरने पर बैठ गए। जिस पर उनको सदन से बाहर निकालने के लिए विधानसभा अध्यक्ष ने पहले मार्शल को बुलाया, लेकिन हालात नहीं काबू हुए। इसके बाद भारी संख्या में पुलिस बल को बुलाना पड़ा। विपक्ष का आरोप है कि पुलिस ने उनके साथ जमकर बदसलूकी की है। साथ ही कई विधायकों को मारा गया। इसके बाद से इस घटना को बिहार की राजनीति का काला दिन कहा जा रहा है। मामले में अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने भी प्रतिक्रिया दी है।

rahul
    Bihar Assembly Uproar: Rahul Gandhi ने CM Nitish Kumar पर बोला हमला | वनइंडिया हिंदी

    राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि बिहार विधानसभा की शर्मनाक घटना से साफ है कि मुख्यमंत्री पूरी तरह RSS और BJP मय हो चुके हैं। लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों को सरकार कहलाने का कोई अधिकार नहीं है। विपक्ष फिर भी जनहित में आवाज उठाता रहेगा- हम नहीं डरते। वहीं कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी इस घटना की निंदा की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि तानाशाही की जीत है, लोकतंत्र की हार है, ये नीतीश का बिहार है।

    राबड़ी ने लगाए गंभीर आरोप
    बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने नीतीश कुमार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनके मुताबिक जब पुलिस विधायकों के साथ दुर्व्यवहार कर रही थी, तो उनका ब्लाउज खुल गया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि विधानसभा में महिला विधायकों का चीरहरण होता रहा। सरेआम उनकी साड़ी को खोला गया, ब्लाउज के अंदर हाथ डालकर खींचा गया, अवर्णीय तरीके से बदसलूकी की गयी और नंगई की पराकाष्ठा पार कर चुके नीतीश कुमार धृतराष्ट्र बन कर देखते रहे। सत्ता आनी-जानी है लेकिन इतिहास तुम्हें कभी क्षमा नहीं करेगा।

    बिहार विधानसभा में बवाल: तेजस्वी यादव बोले- हमें पीटा गया, काले दिन के रूप में याद करेगी जनता...देखें Videoबिहार विधानसभा में बवाल: तेजस्वी यादव बोले- हमें पीटा गया, काले दिन के रूप में याद करेगी जनता...देखें Video

    कांग्रेस विधायक ने सुनाई आपबीती
    कांग्रेस विधायक सत्येंद्र सिंह के मुताबिक डीएम ने पुलिसकर्मियों से उन्हें मारने को कहा। इसके अलावा उनके साथ गाली गलौज की गई। इस बीच एसपी ने छाती पर बूट रखकर उन्हें मारा। जिस वजह से उन्हें चोट लगी है। वहीं आरजेडी के विधायक ने कहा कि वो यहां पर बिल का विरोध कर रहे थे, लेकिन नीतीश कुमार ने गुंडों को भेज दिया। ये पूरी तरह से लोकतंत्र की हत्या है।

    Comments
    English summary
    bihar assembly issue rahul gandhi tweet on nitish kumar rss
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X