• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bharat Bandh: 32 स्थानों पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित, 4 शताब्दी ट्रेनें रद्द: भारतीय रेलवे

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन को आज 4 महीना पूरा हो गया है लेकिन सरकार की ओर से किसानों की मांग मानी नहीं गई है और इसी वजह से किसान संगठनों ने आज भारत बंद का आह्वान किया है। बंद के कारण देश के कई हिस्सों में आज रेल और सड़क परिवहन प्रभावित है। संयुक्त किसान मोर्चे के मुताबिक भारत बंद आज सुबह छह बजे से शुरू हो गया जो कि शाम छह बजे तक जारी रहेगा।

32 स्थानों पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित: भारतीय रेलवे
    Bharat Bandh का असर, 32 जगहों पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित, 4 शताब्दी ट्रेनें रद्द | वनइंडिया हिंदी

    देश के कई राज्यों में आज प्रदर्शन हो रहे हैं, कई जगहों पर प्रदर्शनकारी रेलवे ट्रैक पर बैठ गए हैं। इंडियन रेलवे ने जानकारी देते हुए कहा है कि प्रदर्शनकारी किसान पंजाब और हरियाणा में 31 स्थानों पर बैठे हैं, जो दिल्ली, अंबाला और फिरोजपुर डिवीजन में रेल आवाजाही को प्रभावित कर रहे हैं। 32 स्थानों पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित हैं और चार शताब्दी ट्रेनें भारत बंद की वजह से रद्द करनी पड़ी हैं।

    सत्याग्रह से ही अत्याचार, अन्याय व अहंकार का अंत होता है

    भारत बंद की वजह से कुछ देर के लिए आज टिकरी बॉर्डर, बहादुरगढ़ सिटी और ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन भी बंद किए गए थे लेकिन बाद में उन्हें खोल दिया गया। तो वहीं दूसरी ओर कई राजनीतिक पार्टियों ने इस बंद का समर्थन किया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस बारे में एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा है लिखा है कि भारत का इतिहास गवाह है कि सत्याग्रह से ही अत्याचार, अन्याय व अहंकार का अंत होता है। आंदोलन देशहित में हो और शांतिपूर्ण हो!। आज भारत बंद है।

    32 स्थानों पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित: भारतीय रेलवे

    मालूम हो कि किसानों का आंदोलन कृषि कानूनों के खिलाफ लगातार जारी है एक दिन पहले ही किसानों के नेता राकेश टिकैत ने एक महापंचायत को संबोधित करते हुए दोहराया कि जब तक सरकार तीनों कानून वापस नहीं लेती है, तब तक किसानों की घर वापसी नहीं होगी। हमें संशोधन नहीं चाहिए, हम बस चाहते हैं कि सरकार नए कृषि कानून को खत्म कर दे। सरकार ने बिना सलाह-मशवरा के कानून बनाया है और अब हमसे पूछ रहे हैं कि कानून में कमी क्या है? , ये कानून गरीब किसानों के मुंह से निवाला छीन लेगा, सरकार को इसे हर हालत में रद्द करना ही होगा।

    यह पढ़ें: Indian Railway: होली स्पेशल ट्रेनों में नहीं मिला टिकट तो करें तत्काल बुकिंग, जानिए कैसे करें Ticket बुकयह पढ़ें: Indian Railway: होली स्पेशल ट्रेनों में नहीं मिला टिकट तो करें तत्काल बुकिंग, जानिए कैसे करें Ticket बुक

    Comments
    English summary
    Train services affected at 32 locations, 4 Shatabdi trains cancelled: Indian Railways
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X