• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बाबुल सुप्रियो का दावा, पुलिस के सहारे ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में फैला रही हैं हिंसा

|

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के बाद भी बंगाल में आए दिन हिंसा देखने को मिल रही है। इस दौरान सत्तारूढ टीएमसी और बीजेपी टकराव लगातार बढ़ता चला जा रहा है। केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रीयो ने पश्चिम बंगाल बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया है। बाबुल सुप्रियो ने आरोप लगाया कि, राज्य में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद हिंसा फैलाने का काम कर रही है। इससे पहले बंगाल बीजेपी के नेता मुकुल रॉय ने राज्य के मौजूदा हालातों को लेकर गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है।

Babul Supriyo says CM mamata banerjee herself is provoking violence in West Bengal

मंगलवार को केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या के मामले पर कहा कि, सीएम खुद ही राज्य में हिंसा के लिए लोगों को उकसा रही हैं। उन्होंने इस काम में अपने पार्टी कार्यकर्ताओं और पुलिस को लगा रखा है। कहा है कि हैरान करने वाले तथ्य सामने आए हैं कि बंगाल हिंसा के आरोपियों के तार रोहिंग्याओं से जुड़े हैं। ऐसे में टीएमसी सरकार को सत्ता में रहने में नैतिक अधिकार नहीं है।

वहीं पश्चिम बंगाल में बढ़ती राजनीतिक हिंसा को देखते हुए बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने कहा है कि राज्य मशीनरी का पूरी तरह से फेल हो चुकी है और अगर स्थिति को नियंत्रित करने के लिए तत्काल कदम नहीं उठाए गए तो राज्य की स्थिति हाथ से निकल जाएगा। बता दें कि मुकुल राय ने यह बात गृह मंत्री अमित शाह को लिखी चिट्टी में कहा है। उन्होंने लिखा कि, पूरे राज्य भर में अराजकता और अव्यवस्था का माहौल पनपा हुआ है। चिट्ठी में उन्होंने आरोप लगाया, बंगाल में हिंसा की सभी घटनाएं टीएमसी के कैडरों द्वारा अंजाम दी गईं, जिसमें माननीय सीएम ममता बनर्जी के निर्देश पर प्रशासन ने भी मदद की।

वहीं, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल में फैले हिंसा के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है। ममता ने मंगलवार को दावा किया कि राज्य में चुनाव बाद हिंसा में उनकी पार्टी के आठ लोग मारे गए हैं। उन्होंने राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी पर मृतकों की संख्या गलत बताने का आरोप लगाया। ममता बनर्जी ने दावा किया कि 10 मारे गए लोगों में से आठ उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस से हैं, जबकि दो भाजपा से हैं। गौरतलब है कि नॉर्थ 24 परगना के संदेशखली इलाके में शनिवार को झंडा खोलने को लेकर टीएमसी और बीजेपी समर्थक भिड़ गए थे, जिसमे 4 लोगों के मारे जाने की खबर थी।

वायु चक्रवात: तूफान से बचने के लिए 10 चीनी जहाजों ने ली भारत में शरण

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Babul Supriyo says CM mamata banerjee herself is provoking violence in West Bengal
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X