• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नोटबंदी को लेकर रामदेव का बयान फिर वायरल, कहा था- पीएम मोदी ने भी नहीं सोचा होगा, इसमें हुआ 3 से 5 लाख करोड़ का घोटाला

|

नई दिल्ली। नोटबंदी को लेकर योग गुरु बाबा रामदेव का एक वीडियो एक बार फिर वारयल हो रहा है। जिसमें बाबा रामदेव यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि नोटबंदी में तीन से पांच लाख करोड़ तक घोटाला हुआ है। दरअसल उस समय का है जब बाबा रामदेव ने 'द क्विवंट' को इंटरव्यू दिया था। इस इटरव्यू में रामदेव ने कहा था कि मोदीजी ने भी नहीं सोचा होगा कि बैंकवाले इतने बेईमान निकलेंगे। उन्होंने कहा है कि मुझे ऐसा लगता है कि नोटबंदी की वजह से बैंक वाले हजरों नहीं शायद लाखों करोड़ों रुपए बना लिए हैं।

Baba Ramdev Demonetization scam, bankers PM Narendra Modi

रामदेव ने कहा कि इसमें तीन से पांच लाख करोड़ रुपए का घोटाला निकलेगा। इस वीडियों में बाबा रामदेव ने कहा कि इस मामले में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के लोगों पर भी शक हो रहा है। क्योंकि एक सीरीज के दो नोट छपे हुए थे। ऐसा होना देश की अर्थव्यवस्था पर बहुत बड़ा कलंक है। बाबा रामदेव ने कहा कि नोटबंदी के वक्त देश में कैश की कमी नहीं थी बल्कि सारा का सारा कैश बेईमानों को दे दिया गया। रामदेव ने कहा था कि इस समय कैश के सर्कुलेशन में सुधार करने की जरूरत थी।

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में धमाकेदार जीत हासिल करने के बाद सत्ता पर काबिज हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर 2016 की रात 8 बजे देश को संबोधित करते हुए नोटबंदी का ऐलान किया। जिसमें 500 और 1000 रुपए के बड़े करेंसी नोटों को तत्काल प्रभाव से प्रचलन से बाहर कर दिया था। नोटबंदी के ऐलान के बाद कई जगहों पर नदी, नालों में पूराने नोट पड़े हुए थे। तो दूसरी ओर बैंक के एटीएमों ने कैश निकालने के लिए लंबी लाइन लगी हुई थी। बता दें कि विपक्ष में बैठी कांग्रेस समते कई पार्टियों ने सत्ताधारी पार्टी पर आरोप लगाए कि उसने अपने नेताओं की काली कमाई को सफेद करने के लिए नोटबंदी किया है।

यह भी पढ़ें- बाबा रामदेव ने सीताराम येचुरी के विवादित बयान के खिलाफ दर्ज कराई FIR

English summary
Baba Ramdev Demonetization scam, bankers PM Narendra Modi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X