• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

असदुद्दीन ओवैसी बोले- 'हिंदुत्व इस झूठ पर बना है कि मुस्लिम राजनीति में हिस्सा ना लें'

|

हैदराबाद: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने हिंदुत्व पर एक विवादित बयान दिया है। ओवैसी ने ट्वीट कर लिखा, हिंदुत्व इस झूठ पर बना है कि मुस्लिमों को राजनीति में हिस्सा नहीं लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व ये मानती है कि राजनीति में सिर्फ एक ही समुदाय के पास सारी शक्ति होनी चाहिए। ओवैसी ने संघ पर निशाना साधते हुए कहा, संसद और विधानसभा में हमारी अधिक उपस्थिति हिंदुत्व और संघ के लिए चुनौती होगी।

Asaduddin Owaisi
    Asaduddin Owaisi का बड़ा आरोप, बोले- RSS नहीं चाहता Muslims भी राजनीति करें! | वनइंडिया हिंदी

    शनिवार (21 नवंबर) को ट्वीट करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने लिखा, ''हिंदुत्व इस झूठ पर बना है कि सिर्फ एक समुदाय के पास सभी राजनीतिक शक्ति होनी चाहिए और मुसलमानों को राजनीति में भाग लेने का कोई अधिकार नहीं होना चाहिए। इसलिए संसद और विधानसभाओं में हमारी अधिक उपस्थिति हिंदुत्व और संघ के खिलाफ चुनौती का काम करेगी। अगर हम अपनी मौजूदगी कायम कर पाए तो जश्न मनाएंगे।''

    बता दें कि ओवैसी ने संसद और राज्य के हर विधानसभाओं में मुस्लिम प्रतिनिधित्व की वकालत पहले भी कई बार की है। ओवैसी ने कहा है कि संसद और विधानसभाओं में हमारी उपस्थिति हिंदुत्व से अपनी रक्षा की हमारी कोशिश है।

    Asaduddin Owaisi

    बिहार चुनाव के बाद ओवैसी पश्चिम बंगाल में भी चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। बिहार चुनाव में ओवैसी की पार्टी को पांच सीटें मिली हैं। बिहार चुनाव में ओवैसी की पार्टी के लिए पांच सीट जीतने कई मायने हैं। बिहार चुनाव में जीत के बाद ओवैसी मे कहा था कि AIMIM आने वाले दिनों में एक राष्ट्रीय पार्टी बनकर उभरेगी। बिहार चुनाव के जीत के बाद उन्होंने यह भी दावा किया था कि आने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भी वो अपने उम्मीदवार ज्यादा से ज्यादा सीटों पर उतारेंग। पश्चिम बंगाल में 2021 में विधानसभा चुनाव है।

    ये भी पढ़ें- सीएम केजरीवाल बोले- सबकी जिंदगी जरूरी है, वैक्सीन के लिए नहीं होगी कोई VIP कैटेगरी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Asaduddin Owaisi says Hindutva is built on the lie that only one community should've political power
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X