• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी के भारत बायोटैक की वैक्सीन लेने पर ओवैसी ने उठाए सवाल, बोले- ये भ्रम दूर होना बहुत जरूरी

|

हैदराबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली है। पीएम ने भारत बायोटैक की कोवैक्सीन का डोज लिया है। पीएम मोदी के टीका लगवाने के बाद हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ा सवाल खड़ा किया है। ओवैसी ने कहा है कि जर्मनी की सरकार के अनुसार सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड 64 साल से ज्यादा उम्र के लोगों पर प्रभावी नहीं है, ये वैक्सीन 18 से 64 साल के लोगों के लिए है। आज पीएम ने भी भारत बायोटेक की कोवैक्सीन का ही डोज लिया है। ऐसे में जरूरी है कि सरकार इस भ्रम को दूर करे। एआईएमआईए प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मैं सभी से टीका लगवाने का आग्रह करता हूं लेकिन दोनों वैक्सीन को लेकर जो संदेह है, उसे सरकार खत्म करे।

Asaduddin Owaisi on PM Modi took Bharat Biotech COVAXIN Covishield isnt effective for people age above 64

क्यों उठाया है ओवैसी ने सवाल?

आज (1 मार्च) से कोरोना वैक्सीन के दूसरे चरण की शुरूआत हुई है। आज से 60 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों और 45 साल से ज्यादा उम्र के ऐसे व्यक्तियों को टीका लगाया जा रहा है, जिनको संक्रमण का खतरा ज्यादा है। भारत सरकार ने दो वैक्सीनों को इस्तेमाल की मंजूरी दी है। एक सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड और दूसरी भारत बायोटेक की कोवैक्सीन। इन दोनों वैक्सीन को ही लगाया जा रहा है। ऐसे में ओवैसी ने सवाल किया है कि अगर कोविशील्ड के 64 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों पर प्रभाव को लेकर सवाल हैं तो इसे लगाए जाने का क्या मतलब है।

पहले दिन नरेंद्र मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने लगवाया टीका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति समेत कई लोगों ने आज कोरोना का टीका लगवाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह एम्स में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली है। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने चेन्नई में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज ली। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में आज कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज ली है। बता दें कि 10,000 से ज्यादा निजी अस्पतालों, सीजीएचएस के तहत 600 से अधिक अस्पतालों और अन्य निजी अस्पतालों को सरकारी योजनाओं के तहत टीकाकरण केंद्रों के रूप में सूचीबद्ध में किया गया है। निजी अस्पताल कोविड-19 वैक्सीन की प्रति खुराक 250 रुपए फीस ले सकेंगे।

कोरोना वैक्सीन लेने पर बोले मल्लिकार्जुन खड़गे, मेरे जैसे बूढ़ों को नहीं युवाओं को लगाओ टीका

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Asaduddin Owaisi on PM Modi took Bharat Biotech COVAXIN Covishield isnt effective for people age above 64
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X