• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कश्मीर में अलर्ट पर सेना, LoC से घुसे जैश-ए मोहम्मद के आतंकी

|

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों की तैनाती बढ़ा दी गई है। वहीं सीमापार से घुस पैठ की कोशिश कर रहे 5-7 आंतकियों को सेना से LoC पर मार गिराया है। इस बीच खबर आई है कि आतंकी संगठन जैश-ए मोहम्मद के 4 से 5 आतंकवादी सीमा पार कर कश्मीर में दाखिल हो चुके हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीमा पर तनाव के बीच जैश के आतंकी भारत में घुसने में कामियाब हो गए हैं।

पढ़ें- LoC पर भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तानी BAT के 7 घुसपैठिए को किया ढेर

सीमा पार से घुसे जैश के आतंकी

सीमा पार से घुसे जैश के आतंकी

आतंकियों के सीमा में दाखिल होने की खबर मिलते ही सुरक्षाबल को अलर्ट कर दिया गया है। सेना सर्च ऑपरेशन चला रही है। आपको बता दें कि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले कई दिनों से सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश की जा रही थी, लेकिन भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया। पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम यानी बैट ने ही चार बार घुसपैठ की कोशिश की लेकिन सेना की मुस्तैदी से उनके मंसूबों पर पानी फिर गया।

कुपवाड़ा में धमाका

कुपवाड़ा में धमाका

वहीं भारतीय सीमा में जैश के आतंकियों के घुसपैठ की सूचना सुरक्षा बलों और इंटेलिजेंस को दी जा चुकी है। वहीं सीमा पर दोनों ओर से भारी गोलाबारी जारी है। इस बीत रविवार को उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में एक धमाका हुआ। नियंत्रण रेखा पर केरन के फिरकियां में धमाका हुआ, जिसमें एक की मौत हो गई। वहीं एक दर्जी की दुकान से पुलिस को 15 हथगोले बरामद हुए हैं। धमाके की सूचना मिलते ही पुलिस और सेना की टीम वहां पहुंच गई। वहां से 15 ग्रेनेड बरामद हुए हैं। पुलिस दर्जी से पूछताछ कर रही है।

सोमवार तक कश्मीर से वापस जाए सैलानी

सोमवार तक कश्मीर से वापस जाए सैलानी

जम्मू-कश्मीर में हालात को देखते हुए सैलानियों को तुरंत घाटी से जाने का निर्देश दिया गया है। प्रशासन ने पर्यटकों से कश्मीर छोड़ने को कहा है। सोमवार तक सभी होटलों से पर्यटकों को वापस जाने के लिए निर्देश दिए गए हैं। प्रशासन की ओर से ये भी कहा गया है कि अगर पर्यटकों के पास टिकट नहीं है तो सरकार उनके ट्रैवल का श्रीनगर एयरपोर्ट से इंतजाम करेगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Even though the Indian Army has foiled at least four infiltration attempts by Pakistan's Border Action Team (BAT), a few Jaish-e-Mohammad (JeM) terrorists have managed to slip into the Indian territory amid the escalation along the LoC.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X