FTII के चेयरमैन बने अनुपम खेर, शोभा डे ने कहा- मिल ही गया 'चमचागिरी' का फल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा के लोकप्रिय चरित्र कलाकार अनुपम खेर को फिल्म एंड टीवी इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) पुणे का नया चेयरमैन बनाये जाने का ऐलान किया गया है, वो गजेंद्र चौहान की जगह लेंगे। गजेंद्र को एनडीए सरकार ने 9 जून 2015 को FTII का चेयरमैन बनाया गया था। तब उनकी नियुक्ति का काफी विरोध हुआ था। छात्रों ने करीब 139 दिनों तक प्रदर्शन किया था। फिलहाल अब उनकी जगह चेयरमैन की कुर्सी पर अनुपम खेर बैठेंगे लेकिन इस ऐलान के बाद सोशल मीडिया पर काफी अजीब प्रतिक्रियाएं देखने को मिली हैं। लोगों ने इस नियुक्ति को बीजेपी से जोड़ दिया है। काफी लोगों ने लिखा है कि अनुपम खेर को ये पोस्ट बीजेपी की गुणगान की वजह से मिली है। सबसे तीखी प्रतिक्रिया तो मशहूर लेखिका शोभा डे की ओर से आई है। शोभा ने अपने ट्व‍िटर हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि चमचागिरी का फल मिल गया, अगला कदम राज्यसभा होगा, पूरी तैयारी है।

FTII के चेयरमैन बने अनुपम खेर, शोभा डे ने कहा- मिल ही गया 'चमचागिरी' का फल

सोशल एक्टिविस्ट अंजलि दमनिया

शोभा डे, की तरह ही तीखा वार सोशल एक्टिविस्ट अंजलि दमनिया ने भी किया है। उन्होंने भी ट्वीटमें लिखा कि अनुपम को सरकार की ओर से पुरस्कार करार दिया है। एक यूजर ने लिखा है कि अनुपम खेर को अगर FTII का चेयरमैन नहीं बनाया जाता तो लोगों का चमचागिरी से भरोसा उठ जाता है।

Anupam Kher becomes new Chairman of FTII | FilmiBeat

बीजेपी का चमचा

मालूम हो कि अनुपम खेर पिछले काफी वक्त से बीजेपी के सपोर्ट में और कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। वो खुले मंच से कांग्रेस और उनके युवराज राहुल गांधी के खिलाफ बयानबाजी कर चुके हैं। जिसके लिए उन्हें बीजेपी का चमचा तक कहा गया है। जिस पर अनुपम ने कहा था कि किसी और की बाल्‍टी से अच्‍छा पीएम मोदी का चमचा कहलाना पसंद करेंगे। लोग चाहे जो भी कहें, मैं सच का साथ नहीं छोड़ूंगा। आपको बता दें कि अनुपम खेर की पत्नी किरण खेर चंड़ीगढ़ से भाजपा की सांसद हैं।

Read Also: Arushi Murder Timeline: जानिए कैसे 9 साल तक चलता रहा यह मामला, आज होगा अंतिम फैसला

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The ministry of information and broadcasting appointed acclaimed actor Anupam Kher chairman of the Film and Television Institute of India (FTII) on Wednesday.Chamchagiri said Shobhaa De on Twitter.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.