• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अनिल कपूर बोले- सुषमा स्वराज से कभी मिला नहीं लेकिन कहीं कोई कनेक्शन लगता है

|

नई दिल्ली। एक्टर अनिल कपूर में पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के आकस्मिक निधन पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि हम उन्हें बहुत कम आयु में खो दिया। मैं उन्हें लंबे समय से काफी पसंद करता था। कुछ नेता होते हैं जिनसे आप कभी मिले नहीं होते हैं। लेकिन एक कनेक्शन महसूस करते हैं। हम जानते हैं कि जो भी काम ये व्यक्ति कर रहा है वह राष्ट्र के लिए कर रहा है। मैं उनका बहुत अधिक सम्मान करता था।

anil kapoor says i never met sushma swaraj but there is some connection

सुषमा स्वराज के आकस्मिक निधन से पूरा देश सदमे में है। सुषमा स्वराज का पार्थिव शरीर उनके आवास पर रखा है जहां नेताओं ने पहुंचकर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की है। पीएम मोदी, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, राहुल गांधी और समेत कई नेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। कई बॉलीवुड और टीवी स्टार्स ने भी उनको श्रद्धांजलि दी

हर कोई उनके लिए अपने विचारों और दुख को किसी न किसी माध्यम से व्यक्त कर रहा है। विपक्ष के नेता भी उनके अचानक निधन से हैरान हैं और अपनी संवेदना जाहिर कर रहे हैं। इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि सुषमा स्वराज के निधन से गहरा दुख पहुंचा है। मैं उन्हें 1990 से जानती थी। भले ही हमारी विचारधाराएं अलग थीं लेकिन हमने संसद में साथ में काफी अच्छा वक्त बिताया है। एक जबरदस्त राजनेता, नेता, अच्छी इंसान। हम उन्हें बहुत याद करेंगे। उनके परिवार और प्रशंसकों को मेरी सहानुभूति।

महिलाओं के लिए आदर्श बनी सुषमा स्वराज का जन्म 14 फरवरी 1952 को हरियाणा के अंबाला में हुआ था, उनके पिता का नाम हरदेव शर्मा और मां का नाम लक्ष्मी देवी था, उनके पिता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख सदस्य रहे थे। स्वराज का परिवार मूल रूप से लाहौर के धरमपुरा क्षेत्र का निवासी था, उन्होंने अम्बाला के सनातन धर्म कॉलेज से संस्कृत और राजनीति विज्ञान में स्नातक किया था। मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में वे विदेश मंत्री बनीं, स्वास्थ्य कारणों से उन्होंने इस साल हुए लोकसभा चुनाव ना लड़ने का फैसला किया था।

यह भी पढ़ें- अपनी अंतिम यात्रा में भी देश को बड़ा संदेश दे गईं सुषमा स्वराज

English summary
anil kapoor says i never met sushma swaraj but there is some connection
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X