• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आंध्र प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, 15 अक्टूबर से खोले जाएंगे राज्य में सभी कॉलेज

|

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी की वजह से बंद किए गए कॉलेजों को 15 अक्टूबर से खोल दिया जाएगा। मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने शुक्रवार को इसको लेकर एक समीक्षा बैठक की, जिसके बाद 15 अक्टूबर से फिर से कॉलेजों में पढ़ाई शुरू किए जाने का फैसला लिया गया। जगन रेड्डी ने हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट के अधिकारियों से इसके लिए गाइडलाइंस बनाने को कहा है।

Andhra Pradesh colleges reopen from October 15, आंध्र में 15 अक्टूबर से खुलेंगे कॉलेज, Andhra Pradesh, आंध्र प्रदेश, coronavirus, Jaganmohan Reddy

सीएम जगन रेड्डी ने बैठक में अधिकारियों को उच्च शिक्षा में ग्रॉस इनरोलमेंट 90 फीसदी तक ले जाने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा है कि तीन और चार साल के डिग्री कोर्सों में 10 महीने की अप्रेंटिसशिप की सुविधा दी जाएगी। उसके बाद एक साल तक स्किल डेवलपमेंट और रोजगार मुहैया कराने वाले पाठ्यक्रमों के अध्यापन की व्यवस्था करने पर भी जोर दिया जाए। इसके अलावा सीएम ने प्रदेशभर की यूनिवर्सिटीज में असिस्टेंट प्रोफेसर्स की नियुक्ति के लिए भी हरी झंडी दे दी है। राज्य में कोरोना वायरस के प्रसार के कारण तमाम स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए गए थे। देशभर के सभी शिक्षण संस्थानों को 16 मार्च से बंद कर दिया गया था। करीब पांच महीने से सभी संस्थान बंद हैं और संस्थानों द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई की जा रही है।

    September से स्कूल-कॉलेज खोलने की तैयारी, स्विट्जरलैंड मॉडल पर सरकार कर रही विचार | वनइंडिया हिंदी

    आंध्र प्रदेश कोरोना से काफी ज्यादा प्रभावित राज्य है। आंध्र में एक लाख 97 हजार कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। देश की बात की जाए तो देश में 20 लाख से ज्यादा कोरोना के मामले हैं। इस समय विश्व में भारत में सबसे ज्यादा मामले आ रहे हैं। पिछले 24 घंटों में देश में 886 लोगों की मौत हुई है. जबकि 62 हजार 538 नए मामले सामने आए हैं, जो अभी तक एक दिन में सबसे ज्यादा मामले हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कुल बीस लाख 27 हजार 75 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें एक्टिव मरीजों की संख्या 6 लाख 7 हजार 384 है और 13 लाख 78 हजार 105 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। अब तक 41 हजार 585 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में बीते 21 दिन में 10 लाख से ज्यादा नए केस सामने आए हैं।

    ये भी पढ़ें-बीएमसी ने बदले नियम, फ्लाइट से मुंबई आने वालों के लिए जरूरी होगा 14 दिन का क्वारंटीन

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Andhra Pradesh govt to reopen colleges from October 15
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X