• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

78 वर्ष की उम्र में अब अमिताभ बच्‍चन को सता रही काम की चिंता, साझा की दिल की बात

|

मुंबई। बॉलीवुड एक्‍टर अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वह फैन्स के लिए कुछ न कुछ पोस्ट शेयर करते रहते हैं। हाल ही में बिग बी कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं। 78 वर्ष की उम्र में लीवर समेत अन्‍य बीमारियों के कारण खाने से अधिक दवा खा रहे बिग बी का अपने काम के प्रति डिवोशन किसी से छिपा नहीं हैं। इस महामारी को मात देने के बाद स्‍वस्‍थ होने के बाद अमिताभ बच्‍चन फिर से काम पाने के बारे में चिंतिंत हैं। अब उन्‍होंने इससे संबंधित ही पोस्‍ट लिखा है।

अमिताभ बच्‍चन ने कहा मेरे जैसे लोगों के लिए यह पैकअप है

अमिताभ बच्‍चन ने कहा मेरे जैसे लोगों के लिए यह पैकअप है

अमिताभ बच्‍चन ने अपने नवीनतम ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से अपने प्रशंसकों के साथ अपनी चिंताओं को साझा किया है। अभिनेता 78 वर्ष की उम्र में काम पाने के लिए चिंतित है। अभिनेता अमिताभ बच्चन ने साझा किया है कि वह कोविद -19 महामारी के दौरान 78 वर्षीय अभिनेता के रूप में काम खोजने के बारे में चिंतित हैं। उन्होंने अपने ब्लॉग पर लिखा"निश्चित रूप से कई अन्य चिंताएं हैं जो मन को परेशान करती हैं। सरकारी अधिकारियों ने यह निर्धारित किया है कि 65 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोग काम करने के लिए बाहर नहीं जा सकते हैं। कुछ दिन पहले उस आयु सीमा को घटाकर 50 वर्ष से भी अधिक कर दिया गया था। मेरे जैसे लोगों के लिए यह पैकअप है।

अमिताभ बच्‍चन से शख्‍स ने पूछा- आप दान क्यों नहीं करते, तो बिग बी ने दिया ये करारा जवाब

मेरे जैसे लोग पैकर्स हैं

मेरे जैसे लोग पैकर्स हैं

अमिताभ ने कहा, "मेरे लिए मेरे पेशे और मेरे जैसे 78 साल के लोग, इसके पैकर्स हैं। फिल्म बॉडी जो औपचारिक रूप से हम सभी के साथ जुड़ी हुई है।मेरा मानना ​​है कि माननीय उच्च न्यायालय ने आयु सीमा प्रतिबंधों को अस्वीकार कर दिया है और इसलिए फिलहाल 50 से ऊपर वाले लोग काम करने के लिए सुरक्षित हैं। लेकिन कोर्ट और कानूनी प्रक्रियाओं में समय लगता है और मुझे आश्चर्य होता है कि इससे क्या होगा। क्या मेरे लिए कोई वैकल्पिक काम है।

कोर्ट ने हटा दिया ये प्रतिबंध

कोर्ट ने हटा दिया ये प्रतिबंध

हालांकि, शुक्रवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार के उन आदेशों को रद्द कर दिया, जिसमें 65 साल से अधिक उम्र के टीवी और फिल्म कलाकारों को कोरोनोवायरस लॉकडाउन के दौरान शूटिंग और संबंधित कार्य से रोक दिया गया था, उन्हें "भेदभावपूर्ण" करार दिया गया था। न्यायमूर्ति एसजे कथावाला और आरआई छागला की पीठ ने राज्य द्वारा जारी सरकार के प्रस्तावों को अलग करते हुए कहा कि इस तरह का प्रतिबंध "भेदभावपूर्ण" था। ऐसे कलाकारों को काम करने से रोकना गरिमा के साथ आजीविका कमाने और संविधान के अनुच्छेद 19 द्वारा गारंटीकृत के रूप में अपने व्यापार का अभ्यास करने के उनके मौलिक अधिकार के उल्लंघन में था।

कोरोना को मात देने के बाद बिग बी ने शेयर की ये फोटो

कोरोना को मात देने के बाद बिग बी ने शेयर की ये फोटो

अमिताभ ने यह भी लिखा है कि वह अपने बेटे, अभिनेता अभिषेक बच्चन के स्वास्थ्य के बारे में तनाव में थे। अमिताभ और अभिषेक दोनों ने जुलाई में कोरोनोवायरस से संक्रमित पाए गए थो , लेकिन अमिताभ ने बाद में नकारात्मक परीक्षण किया और घर जाने की अनुमति दी गई, अभिषेक का शनिवार को टेस्‍ट निगेटिव आया। बीमारी से ठीक होने के बाद अमिताभ ने अपनी पहली फोटो फैन्स के साथ साझा की है। अमिताभ ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी पहली सेल्फी पोस्ट की है, जिसे बहुत पसंद किया जा रहा है। उन्होंने फोटो शेयर करने के साथ कैप्शन में लिखा, ''बहुत कम लोग जानते हैं, कि वो बहुत कम जानते हैं।'' उनकी इस फोटो को जमकर लाइक और शेयर किया जा रहा है। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ''अभी आपकी तबीयत ठीक तो है न? ख्याल रखना अपना।'' वहीं, अन्य यूजर्स भी बिग बी को अपनी सेहत का ध्यान रखने की सलाह दे रहे हैं।

अमिताभ बच्‍चन की फिल्‍म गुलाबो सिताबो कोरोना काल में ओटीटी में हुई रिलीज

अमिताभ बच्‍चन की फिल्‍म गुलाबो सिताबो कोरोना काल में ओटीटी में हुई रिलीज

गौरतलब है कि अमिताभ की अंतिम रिलीज़ फिल्‍म गुलाबो सीताबो थी, जो शूजीत सरकार द्वारा निर्देशित और अमिताभ बच्‍चन के साथ आयुष्मान खुराना भी हैं। कोरोना महामारी के कारण ये फिल्म को सीधे ओटीटी में रिलीज़ किया गया। वहीं सदी के महानायक की भविष्‍य में आने वाले फिल्‍मों में चेहेरे, झुंड और ब्रह्मास्त्र में हैं। इसके अलावा सोनी टीवी के पर प्रसारित होने वाले कौन बनेगा करोड़पति को लेकर तैयारियां कोरोना की चपेट में आने से पहले अमिताभ बच्‍चन कर रहे थे।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amitabh Bachchan is worried about work at age 78,He said‘For people like me it’s packers’
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X