• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित इलाकों का अमित शाह ने किया हवाई सर्वेक्षण, अब तक 31 लोगों की मौत

|

नई दिल्ली। केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य प्रदेश समेत देश भर के कई राज्यों इस समय भीषण बाढ़ की चपेट हैं। अब तक यहां बाढ़ की वजह से 31 लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कर्नाटक के बेलगावी जिला पहुंचे, जहां उन्होंने बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया। इस दौरान उनक साथ कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा समेत कई नेता और मंत्री मौजूद रहे। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी अपने संसदीय क्षेत्र केरल के वायनाड पहुंच चुके हैं।

Amit Shah today conducted an aerial survey of flood-hit areas of Belagavi Karnataka

कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने शनिवार को केंद्र सरकार से उत्तर-पश्चिम और तटीय क्षेत्रों में राज्य के 14 बाढ़ प्रभावित जिलों में राहत कार्यों के लिए 3,000 करोड़ रुपए की सहायता राशि की मांग की है। येदियुरप्पा ने कहा, मैंने राहत कार्यों के लिए 3,000 करोड़ रुपए की केंद्रीय सहायता की मांग की है।उत्तर-पश्चिम, मध्य और तटीय क्षेत्रों में राज्य के 14 जिलों में भारी मॉनसूनी बारिश और बाढ़ से पिछले 10 दिनों के दौरान 24 लोगों की मौत हुई है और लगभग 14,000 मकानों को नुकसान पहुंचा है।

वहीं दूसरी ओर एमआई-17 ने कर्नाटक के रायचूर जिले नारायणपुर बांध के पास फंसे 6 लोगों को बचाया। एक प्रग्नेंट महिला को चिकित्सा की जरूरत थी उसकी इंडियन एयरफोर्स के मेडिकल ऑफिसर ने मदद की। लैंडिंग के बाद उसे हॉस्पिटल पहुंचाया गया। राज्य सरकार ने प्रभावित जिलों में बचाव और राहत कार्यों के लिए पिछले 2-3 दिनों में 100 करोड़ रुपए जारी किए हैं। लगातार हो रही बारिश को देखते हुए स्कूल-कॉलेज 13 अगस्त को खुलेंगे। येदियुरप्पा ने बाढ़ को राज्य में 45 साल की सबसे बड़ी आपदा बताया है। इसमें अब तक 6 हजार करोड़ रु. का नुकसान हो चुका है।

मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को गुजरात, तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। वहीं, 12 से 14 अगस्त तक ओडिशा, दक्षिण झारखंड, उत्तर छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश और केरल में तेज बारिश का अनुमान है। रविवार के लिए केरल के तीन जिलों में रेड अलर्ट और 6 जिलों में ऑरेंज अलर्ट है। केरल में मूसलाधार बारिश और बाढ़ के चलते एलेप्पी-धनबाद एक्सप्रेस और धनबाद-एलेप्पी एक्सप्रेस ट्रेन को रद्द कर दिया गया है।

<strong> दिल्ली में केजरीवाल के मंत्री को लोगों ने कार में किया बंद, पुलों का शिलान्यास करने गए थे</strong> दिल्ली में केजरीवाल के मंत्री को लोगों ने कार में किया बंद, पुलों का शिलान्यास करने गए थे

English summary
Amit Shah today conducted an aerial survey of flood-hit areas of Belagavi Karnataka
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X