• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली- नोएडा के बाद हरियाणा के इन दो जिलों में बंद किए गए स्कूल

|

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर और नॉर्थ इंडिया के कुछ हिस्सों में बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण आपात स्थिति पैदा हो गई है। जहां दिल्ली ने शुक्रवार तक के लिए स्कूलों को बंद कर दिया गए हैं तो वहीं हरियाणा के शिक्षा विभाग दिल्ली से सटे दो जिलों फरीदाबाद औऱ गुरुगाम में अगले दो दिनों के लिए बंद कर दिए हैं। बता दें कि पहले दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों को 5 नवंबर तक बंद रखने का आदेश जारी किया था। वहीं, दिल्ली के बाद नोएडा में भी स्कूल बंद करने का आदेश जारी किया गया।

all private, government schools will remain closed on November 4 and 5 in Gurugram and Faridabad

राज्य सरकार ने दिल्ली से सटे दो जिलों गुरुग्राम व फरीदाबाद में स्कूलों में दो दिन का अवकाश घोषित किया है। शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी आदेश में चार व पांच नवंबर को इन दोनों जिलों के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। निदेशालय ने बाकी जिलों में अवकाश करने अथवा नहीं करने को लेकर जिला उपायुक्तों पर फैसला छोड़ा गया है। शिक्षा निदेशालय की ओर से कहा गया है कि जिन जिलों में उपायुक्त अवकाश की जरूरत समझते हैं, वहां के स्कूलों में अवकाश किया जा सकता है।

बता दें कि दिवाली के बाद से ही दिल्ली और आसपास के इलाकों में प्रदूषण के कारण एयर क्वॉलिटी बहुत खराब श्रेणी में पहुंच गई है। इस खराब स्थिति को देखते हुए शिक्षा विभाग ने 2 दिनों के लिए गुरुग्राम और फरीदाबाद के स्कूल बंद करने का आदेश जिला प्रशासन को दिए हैं। वहीं गौतम बुद्ध नगर, नोएडा में वायु प्रदूषण के प्रकोप की वजह से जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह ने सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों को दो दिन बंद करने का आदेश दिया है। नर्सरी से कक्षा बारहवीं तक के स्कूलों में छुट्टी की गई है।

all private, government schools will remain closed on November 4 and 5 in Gurugram and Faridabad

दिल्ली-एनसीआर में रविवार सुबह को हुई बारिश के बाद भी लोगों को प्रदूषण से कोई राहत नहीं मिली। दिल्लीवालों के लिए रविवार सुबह भी एयर क्वालिटी इंडेक्स के आंकड़े चिंता बढ़ाने वाले हैं. दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में प्रदूषण का स्तर बढ़ता ही जा रहा है। एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) 1200 के स्तर को भी पार कर गया है।

और बढ़ी भाजपा-शिवसेना में तकरार, अब उद्धव ने पीएम मोदी के इस फैंसले पर उठाए सवालऔर बढ़ी भाजपा-शिवसेना में तकरार, अब उद्धव ने पीएम मोदी के इस फैंसले पर उठाए सवाल

English summary
all private, government schools will remain closed on November 4 and 5 in Gurugram and Faridabad
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X