• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

24 घंटे में तीसरी बार गुजरात में आए भूकंप के तेज झटके, 4.1 तीव्रता से हिली धरती

|

नई दिल्ली। गुजरात में एक बार फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। गुजरात में बीते 24 घंटे से ये तीसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इस बार भूकंप के झटके भुज में महसूस किए गए। तीसरी बार आए भूकंप के झटको की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.1 मापी गई है। बार-बार आ रहे भूकंप के झटकों से लोग डरे हुए है। लोग घबराए हुए और लोग अपने घरों के भीतर जाने से घबरा रहे हैं।

    Gujarat: Kutch में फिर Earthquake, 18 घंटे में 11 बार हिली धरती,Kashmir में भी झटका | वनइंडिया हिंदी

     Alert: 3rd earthquake in Gujarat in Last 24 hours, Tremors of 4.1 magnitude felt in Bhuj

    रविवार रात से ही गुजरात में भूकंप के झटके आ रहे हैं। आज दोपहर 12:57 बजे गुजरात में 24 घंटे में दूसरी बार भूकंप से धरती हिली। रिक्टर स्केल पर 4.4 की तीव्रता वाले भूकंप से लोग घबरा गए। एनसीएस की ओर से बताया गया कि, राजकोट से 83 किमी उत्तर-पश्चिम में भूकंप के झटके महसूस किए गए। इससे पहले रविवार रात 8 बजकर 13 मिनट पर 5.5 की तीव्रता वाला भूकंप आया था। उस भूकंप का एपिसेंटर कच्छ के वोंध गांव में था। हालांकि, राहत की बात यह रही कि राज्य में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ। राजकोट स्थित कई मकानों में दरार पड़ गई।

    आपको बता दें कि साल 2001 में गुजरात के कच्छ में भयानक भूकंप आया था। कच्छ के भुज में उस भूकंप की वजह से हजारों करोड़ का नुकसान हुआ था। जिससे 13 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। बीते रोज नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने जो मैप जारी किया, 2001 में भी वहीं भूकंप आया था।

    सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद शेखर कपूर के इस ट्वीट ने मचाई हलचल, लिखा-जानता हूं उन लोगों के बारे में...सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद शेखर कपूर के इस ट्वीट ने मचाई हलचल, लिखा-जानता हूं उन लोगों के बारे में...

    English summary
    Gujarat has suffered three earthquakes within 24 hours. The latest one was felt in Bhuj.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X