• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

AN-32 एयरक्राफ्ट हादसे में शहीद हुए वायुसेना के ये 13 जवान और अफसर

|

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश में क्रैश हुए वायुसेना के विमान एएन-32 में सवार सभी 13 जवानों और अफसर की मौत हो गई है। एएनआई के मुताबिक विमान के मलबे तक पहुंचे बचाव दल ने इसकी पुष्टि की है। इस दुखद हादसे में मारे गए सभी लोगों के परिवार को इसकी सूचना दे दी गई है। सभी 13 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। एयरफोर्स की ओऱ इस हादसे में मारे गए सभी 13 लोगों की तस्वीरें जारी की हैं।

इन वीर जवानों ने गंवाई जान

इन वीर जवानों ने गंवाई जान

इससे पहले 15 सदस्‍यीय बचाव दल गुरुवार सुबह विमान के मलबे तक पहुंचा था। मलबे की जांच में चालक दल का कोई भी सदस्‍य जिंदा नहीं मिला। मारे गए सभी लोगों के शवों को हेलीकॉप्टर से लाया गया है। इसके साथ ही बचाव टीम ने क्रैश विमान के ब्लैक बॉक्स को भी बरामद कर लिया है। एय़रफोर्स ने मारे गए लोगों के नाम और तस्वीर जारी है। इस हादसे में जान गंवाने वालों में विंग कमांडर जीएम चार्ल्स, स्क्वाड्रन लीडर एच विनोद, फ्लाइट लेफ्टिनेंट आर थापा, फ्लाइट लेफ्टिनेंट ए तंवर, फ्लाइट लेफ्टिनेंट एस मोहंती और फ्लाइट लेफ्टिनेंट एमके गर्ग शामिल है।

बचाव दल को हेल‍ीड्रॉप किया गया था

इसके अलावा इस विमान में वारंट अधिकारी केके मिश्रा, सार्जेंट अनूप कुमार, कॉर्पोरल शेरिन, लीड एयरक्राफ्ट मैन एसके सिंह, लीड एयरक्राफ्ट मैन पंकज, गैर-लड़ाकू कर्मचारी पुतली और गैर-लड़ाकू कर्मचारी राजेश कुमार सवार थे। सभी मृतकों के परिजनों को इसकी खबर दे दी गई है। गुरुवार को बचाव दल को पहले एयरलिफ्ट करके मलबे के पास ले जाया गया और फिर उन्‍हें हेल‍ीड्रॉप किया गया था।

AN-32 की दुर्घटना में कोई भी जीवित नहीं बचा

भारतीय वायुसेना ने ट्वीट किया, IAF को यह बताते हुए दुख हो रहा है कि AN-32 की दुर्घटना में कोई भी जीवित नहीं बचा है। वायुसेना, दुर्घटना में अपनी जान गंवाने वाले बहादुर वायु योद्धाओं को श्रद्धांजलि अर्पित करती है...और मृतकों के परिवारों के साथ खड़ी है। उनकी आत्मा को शांति मिले। बता दें कि, वायुसेना ने तलाशी अभियान के दौरान मंगलवार को 3 जून से लापता एएन-32 का मलबा अरुणाचल के सियांग जिले के जंगल में मिलने की पुष्टि की थी। इसके बाद बुधवार को दो हेलिकॉप्टर के जरिए 15 जवान और पर्वतारोही की टीम दुर्घटना वाली जगह के पास उतारी थी। टीम ने 12 हजार फीट की ऊंचाई पर जंगल में गिरे मलबे और इसमें सवार लोगों की तलाश की। तीनों सेनाओं की मदद से आठ दिन तक बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया था।

समुद्र में बहे युवक को कोस्टगार्ड ने किया एयरलिफ्ट, देखें रेस्क्यू ऑपरेशन का VIDEO

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Air warriors who lost their lives in AN 32 aircraft crash in Arunachal Pradesh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X