• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक में कंगना रनौत के खिलाफ दर्ज हुई FIR, किसानों को लेकर दिया अपमानजनक बयान

|

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत के खिलाफ कर्नाटक के तुमकुरु जिले में एक एफआईआर दर्ज हुई है। कंगना के खिलाफ कथित रूप से विवादित केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों को निशाना बनाने वाले एक ट्वीट के मद्देनजर मामला दर्ज किया गया है। कंगना का ये ट्वीट किसानों द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन को लेकर था। जिसकी वजह से कंगना पर किसानों के अपमान का आरोप लग रहा है। एक स्थानीय अदालत के हालिया आदेश के आधार पर सोमवार को तुमकुरु जिले में पुलिस द्वारा मामला दर्ज किया गया था।

actress Kangana Ranaut booked by Karnataka police over tweet on farmers

एडवोकेट एल. रमेश नाइक की तरफ से की गई शिकायत के आधार पर ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट फर्स्ट क्लास ने क्याथासांद्रा थाने के इंस्पेक्टर को कंगना के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा था। कोर्ट का कहना था कि कि शिकायतकर्ता ने सीआरपीसी की धारा 155 (3) के तहत आवेदन देकर जांच की मांग की है। पुलिस ने मंगलवार को बताया, एक स्थानीय अदालत के हालिया आदेश के आधार पर सोमवार को तुमकुरु जिले में पुलिस द्वारा मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस ने कंगना के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं (108) (अभियोग), एक समुदाय (153A) पर वॉन विलीफिकेशन और जानबूझकर शांति भंग करने के इरादे से अपमान सहित (504) के तहत मामला पंजीकृत किया है। तुमकुरु न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी (जेएमएफसी) अदालत ने 9 अक्टूबर को पुलिस को वकील एल रमेश नाइक द्वारा एक शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया था, जिसमें कहा गया था कि अभिनेत्री के ट्विटर हैंडल @KanganaTeam पर 21 सितंबर के ट्वीट ने उन्हें चोट पहुंचाई।

देश में किसान बिल के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शनों के लेकर कंगना रनौत ने एक ट्वीट करते हुए लिखा था- जिन लोगों ने सीएए के खिलाफ गलत जानकारी फैलायी थी, जिसकी वजह से दंगे हुए, अब वही लोग किसान बिल को लेकर गलत जानकारी फैला रहे हैं और देश में आतंक पैदा कर रहे हैं। वे आतंकवादी हैं। बाद में ये ट्वीट कंगना के एकाउंट से डिलीट भी कर दिया गया था।

हाथरस मामले पर हाईकोर्ट ने कहा-रीति-रिवाजों के अनुसार अंतिम संस्कार की हकदार थी पीड़िता

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
actress Kangana Ranaut booked by Karnataka police over tweet on farmers
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X