तो इस स्कूल को 3 करोड़ रुपये दान करेंगी रेखा, जानें क्या है वजह

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। बॉलीवुड की हसीन अदाकारा रेखा समय-समय पर चौंकाने वाले काम करती हैं। बेहद ही खूबसूरत लेकिन रहस्यमयी रेखा के बारे में खबर है कि वो कासारवाडी में एक स्कूल के निर्माण के लिए स्थानीय MPLAD (विकास कार्यों के लिए संसदीय कोष) से 3 करोड़ रुपए दान करने जा रही है। ये एक अंग्रेजी स्कूल है जो कि पिम्परी छिंछवाड़ा म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (PCMC) के तहत आता है।

स्कूल बनाने में करीब 14 करोड़ का खर्चा

स्कूल बनाने में करीब 14 करोड़ का खर्चा

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक मुंबई के जिला कलेक्टरेट ने पुणे जिला कलेक्टरेट को पत्र भेज दिया है, जिसमें प्रॉपर्टी से संबंधित सारे दस्तावेज, अनुमानित राशि और डिजाइन की कॉपी समेत सब कुछ जमा कर दिया हैं जिनसे स्कूल बनेगा। इस स्कूल बनाने में करीब 14 करोड़ का खर्चा आएगा, जिसमें से तीन करोड़ रेखा देने वाली हैं।

 रेखा की ओर से कोई बयान नहीं आया

रेखा की ओर से कोई बयान नहीं आया

हालांकि रेखा की ओर से इस बाबत कोई बयान नहीं आया है, पेपर के मुताबिक यह प्रोजेक्ट अब तक पेंडिंग था। बाद में जब उनसे दोबारा संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने इस प्रोजेक्ट के लिए हां कर दी।

रेखा पापुलर चर्च पार्क कान्वेंट, चेन्नई की एल्युंमिनाई रहीं

रेखा पापुलर चर्च पार्क कान्वेंट, चेन्नई की एल्युंमिनाई रहीं

हिन्दी फिल्मों की बेहतरीन अभिनेत्री मानी जाने वाली रेखा ने अपने करियर की शुरूआत 1966 में बाल कलाकार के तौर पर तेलगु फिल्म रंगुला रतलाम से की थी। रेखा पापुलर चर्च पार्क कान्वेंट, चेन्नई की एल्युंमिनाई रहीं है। रेखा ने अभिनय क्षेत्र में करियर बनाने के लिए पढ़ाई छोड़ दी। उनकी इस लाइन में आने की कोई व्यक्तिगत इच्छा नहीं थी लेकिन परिवार में आर्थिक समस्या होने की वजह से उन्होंने यह कदम उठाया।

 फिल्म सावन भादों

फिल्म सावन भादों

मुख्य अभिनेत्री के तौर पर उनका डेब्यू चार साल बाद फिल्म सावन भादों से हुआ था। वे अपने लुक्स को लेकर हमेशा चर्चा में रहीं और 1970 तक आते आते वे अभिनेत्री के रूप में स्थापित हो गईं।

पद्मश्री सम्मान

पद्मश्री सम्मान

रेखा ने अपने 40 सालों के लंबे करियर में लगभग 180 से उपर फिल्मों में काम किया है। अपने करियर के दौरान उन्होंने कई दमदार रोल किए हैं, उन्हें तीन बार फिल्मफेयर पुरस्कार मिल चुका है, दो बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का और एक बार सर्वश्रेष्ठ सह-अभिनेत्री का जिसमें क्रमशः खूबसूरत, खून भरी मांग और खिलाडि़यों का खिलाड़ी जैसी फिल्में शामिल हैं। उमराव जान के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीतने वाली रेखा को भारत सरकार की ओर से पद्मश्री सम्मान से भी नवाजा जा चुका है।

Read Also: जानिए उन जनाब को जिन्हें प्रिया प्रकाश की तरकश नैनों ने किया घायल...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ACTRESS Rekha has decided to donate Rs 3 crore from MPLAD funds towards construction of a civic school in Kasarwadi, which is under the Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation (PCMC) jurisdiction.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.