• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली: आप ने कांग्रेस को गठबंधन के लिए दिया आखिरी मौका, 3 उम्मीदवारों को नामांकन से रोका

|

नई दिल्ली: दिल्ली में लोकसभा चुनाव में गठबंधन के लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच पिछले तीन महीनों से बातचीत चल रही है। लेकिन अभी तक कोई फैसला नहीं आया है। दोनों पार्टियां अभी तक गठबंधन के लिए कोई समझौता नहीं कर पाई हैं। शुक्रवार को इस मामले में नया मोड़ आया। आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने शुक्रवार को प्रेस काफ्रेंस कर कहा कि हम देश की सबसे पुरानी पार्टी(कांग्रेस) को गठबंधन के लिए आखिरी मौका देते हैं। गोपाल राय का बयान तब आया है जब दोनों पार्टियों के नेताओं ने इस हफ्ते गठबंधन पर चल रही बातचीत के फेल होने की बात की थी।

'कांग्रेस को आखिरी मौका दिया'

आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने मीडिया से कहा कि आज हम एक बार फिर मौका दे रहे हैं। देश की जनता ये चाहती है। हमने कांग्रेस को इस पर सोचने के लिए आखिरी मौका दिया है। देखो आगे क्या होता है। गौरतलब है कि दिल्ली से सटे हरियाणा में आप ने जननायक जनता पार्टी के साथ गठबंधन किया है। समझौते के मुताबिक दुष्यंत चौटाला की जेजेपी हरियाणा की 7 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं आप राज्य में तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

आप ने तीन उम्मीदवारों को नामांकन से रोका

आप ने तीन उम्मीदवारों को नामांकन से रोका

शुक्रवार को इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी ने अपने तीन उम्मीदवारों को नामांकन करने से रोका। वो 22 अप्रैल तक फिलहाल नामाकंन नहीं करेंगे। कांग्रेस को पाले में लाने के लिए इससे ज्यादा समय देना संभव नहीं है। दिल्ली में नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 23 अप्रैल है। दिल्ली में 12 मई को सभी लोकसभा सीटों पर मतदान होगा।

कांग्रेस ने आप को चार सीटों का दिया ऑफर

कांग्रेस ने आप को चार सीटों का दिया ऑफर

कांग्रेस ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी को चार सीटो का ऑफर दिया है। दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन की सूरत में कांग्रेस अपने पास चांदनी चौक, नार्थ वेस्ट दिल्ली और नई दिल्ली लोकसभा सीट रखना चाहती हैं। कांग्रेस ने आप पर आरोप लगाया कि उसने अचानक हरियाणा में गठबंधन कर लिया है। हालांकि कांग्रेस दिल्ली से बाहर आप के साथ किसी गठबंधन को लेकर उत्सुक नहीं है।

ये भी पढ़ें- नई दिल्ली लोकसभा सीट की विस्तृत जानकारी

'हरियाणा नें नहीं होगा गठबंधन'

'हरियाणा नें नहीं होगा गठबंधन'

काग्रेस के नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी हरियाणा में पार्टी का जेजेपी और कांग्रेस के साथ समझोते को खारिज किया है। कांग्रेस जेजेपी के साथ गठबंधन नहीं कर रही है। गठबंधन का अपना विचार है। हरियाणा में आप के साथ गठबंधन की कोई संभावना नहीं है। दिल्ली में आप ने सभी सात उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। वहीं भाजपा ने अभी तक एक भी सीट पर उम्मीदवार नहीं उतारा है। दिल्ली में सातों सांसद बीजेपी के हैं। कांग्रेस ने चार सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव 2019: हरियाणा में आप को मिला नया साथी, दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी के साथ हुआ गठबंधन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
AAP leader Gopal Rai says we give Congress last chance to form alliance for Delhi polls
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X