• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आमिर खान ने याद किया वो वक्त, बुरी तरह से कर्ज में दबे थे पिता, परिवार बस सड़क पर ही आ गया था

|
Google Oneindia News

मुंबई, 15 जून: हिन्दी सिनेमा की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से गिनी जाने वाली 'लगान' को रिलीज हुए 20 साल पूरे हो गए हैं। आशुतोष गोवारिकर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में आमिर खान ने मुख्य किरदार किया था, जिसके लिए उन्हें दुनियाभर में तारीफ मिली थी। आमिर खान फिल्म के मुख्य एक्टर होने के साथ-साथ प्रोड्यूसर भी थे और ये पहली बार था जब आमिर कोई फिल्म प्रोड्यूस कर रहे थे। एक प्रोड्यूसर के तौर पर लगान से अपनी शुरुआत को याद करते हुए आमिर खान ने बताया है कि किसी उनके पिता एक प्रोड्यूसर के तौर पर कर्ज में दब गए थे और पूरे परिवार को मुश्किल का सामना करना पड़ा था।

आमिर की प्रोड्यूसर के तौर पर पहली फिल्म थी लगान

आमिर की प्रोड्यूसर के तौर पर पहली फिल्म थी लगान

लगान के 20 साल होने पर आमिर ने याद किया कि वो कई बार कह चुके थे कि कभी प्रोड्यूसर नहीं बनेंगे। हालांकि लगान में वो प्रोड्यूसर बन गए। आमिर प्रोड्यूसर ना बनने के पीछे की वजह बताते हुए कहते हैं- मैं एक फिल्मी परिवार से आता हूं, मैंने अपने चाचा को और पिता को फिल्में बनाते देखा है। मेरे पिता बहुत उत्साही और अच्छे निर्माता थे लेकिन उनको बिजनेस नहीं आता था, इसलिए वो कभी पैसा नहीं कमा पाए। एक फिल्म को बनने में आठ साल लगे तो दूसरी को तीन साल लगे। वो हमेशा मुश्किलों से घिरे रहे।

मेरे पिता कर्ज में दबे थे: आमिर

मेरे पिता कर्ज में दबे थे: आमिर

आमिर बताते हैं, मैंने अपने पिता को भारी वित्तीय संकट से गुजरते देखा है। वो इतने कर्ज में थे कि परिवार एक समय लगभग सड़कों पर आ चुका था। हम उस समय छोटे थे लेकिन मुझे याद है कि लोग लगातार फोन करके अपने पैसे मांगते थे। ये तीन-चार साल तक चला था। यहां तक कि मेरे पिता उस समय अपनी नौकरी ढूंढ़ने की बात कहने लगे थे और अपने ग्रेजुएशन का सर्टिफिकेट खोज रहे थे। एक प्रोड्यूसर की ये हालत देखने की वजह से ही बचपन से ही आमिर ने फैसला किया कि कभी प्रोड्यूसर नहीं बनेंगे।

सुशांत की फैमिली के वकील ने उठाया सीबीआई जांच पर सवाल, बोले- ताज्जुब तो इस बात का है कि अब तक..सुशांत की फैमिली के वकील ने उठाया सीबीआई जांच पर सवाल, बोले- ताज्जुब तो इस बात का है कि अब तक..

लगान को लेकर भी सुनाया दिलचस्प किस्सा

लगान को लेकर भी सुनाया दिलचस्प किस्सा

आमिर खान ने लगान की शुरुआत को लेकर भी एक दिलचस्प किस्सा सुनाते हुए कहा कि जब आशुतोष ने पहली बार कहानी सुनाई तो मुझे ये पसंद नहीं आया था। आमिर कहते हैं कि मैंने आशुतोष को कहा कि पिछली दो फिल्में तुम्हारी नहीं चली है, तो ठीक ठाक कहानी पर काम करो। ये क्या कहानी है कि एक गांव में बारिश नहीं हो रही और लोग अंग्रेजों से मैच खेल रहे हैं। हालांकि फिल्म बनी और इतनी बड़ी हिट भी हुई।

English summary
Aamir Khan on the 20 year of Lagaan recalled the time when his producer father was near bankruptcy
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X