• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सीएम केजरीवाल के यूपी मिशन 2020 में जुटे 40 विधायक, पंचायत चुनाव के लिए कसी कमर

|

लखनऊ। दिल्‍ली की सत्‍ता में अपने पैर मजबूती से जमाने के बाद आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) उत्‍तर प्रदेश में अपने पैर फैलाने की कवायद में जुट चुकी है। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आप पार्टी ने उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को टारगेट करते हुए अपने 40 विधायकों की टीम अभी से यूपी के मैदान में उतार दी है। इतना ही नहीं पार्टी होली के बाद यूपी में एक बड़ी रैली के साथ अरविंद केजरीवाल चुनावी बिगुल फूंकेंगे।

pic
    AAP नेता Somnath Bharti पर फेंकी गई Ink, Police से हुई नोकझोंक, अब हुए Arrest | वनइंडिया हिंदी

    बता दें पहले ही आम आदमी पार्टी ने ये घोषणा की थी कि यूपी से संबंध रखने वाले दिल्ली विधानसभा के विधायक यूपी में जल्‍द सक्रिय होंगे। ये घोषणा लंबे समय से ठंडे बस्‍ते में पड़ी हुई थी वहीं अब यूपी में 2022 में होने वाले चुनाव से पहले पार्टी ने इसको अमली जामा पहनाना शुरू कर दिया है। अब जिन विधायकों को आप ने यूपी के मैदान में चुनाव से पहले उतारा है वो दिल्‍ली में यूपी के नाम पर ही अपनी राजनीतिक रोटियां सेकते आए हैं। इन सभी विधायकों को अब यूपी में लोगों से जनसंपर्क बढ़ाने और फिलहाल उन्‍हें पहला टारगेट पंचायत चुनाव दिया गया है।

    गौरतलब है कि यूपी में मार्च में पंचायत चुनाव होने वाले हैं अभी उसी को फोकस किया जा रहा है। पार्टी पंचायत स्‍तर पर पार्टी के लिए ऐसे उम्‍मीदवार ढूढ़ने की कवायद कर रही है जो कि जिताऊ कैंडिडेट हैं। दिल्‍ली के जिन विधायकों की यूपी में इस अभियान में लगाया गया है उनमें सोमनाथ भारती, नरेश यादव, अखिलेश पति त्रिपाठी, पवन शर्मा और अजेश यादव के नाम शामिल है।

    सुत्रों के अनुसार पंचायत चुनाव पर तो पार्टी फोकस कर रही लेकिन पार्टी का असली टॉरगेट यूपी विधानसभा चुनाव 2022 है। पार्टी को मजबूती देने के लिए आम आदमी पार्टी के बड़े नेता लगातार दिल्‍ली का दौरा कर रहे हैं। इनमें संजय सिंह, दिलीप पांडेय, मनीष सिसोदिया और सोमनाथ भारती का नाम शामिल है. वहीं होली के बाद अरविंद केजरीवाल भी मिशन यूपी में उतर जाएंगे। मार्च के बाद पार्टी यूपी में एक विशाल रैली करने की योजना बनाई है। यूपी में राज्यसभा सांसद संजय सिंह और दिल्ली विधानसभा में चीफ व्हिप दिलीप पांडेय लगातार कैंप कर रहे हैं और दिलीप पांडेय को जिला पंचायत चुनाव अभियान प्रभारी बनाया गया है। फिलहाल पंचायत चुनाव के पूर्व दिल्‍ली के बड़े नेता यूपी में पार्टी को मजबूत बनाने के लिए सक्रिय रहेंगे।

    Corona Vaccination: पीएम मोदी बोले फ्रंटलाइन वर्कर्स के वैक्‍सीन का खर्च उठाएगी केन्‍द्र सरकार

    https://www.filmibeat.com/photos/sonam-kapoor-11747.html?src=hi-oi

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Aam Aadmi Party, CM Kejriwal engaged in Mission 2022; Army of 40 MLAs in UP; Panchayat elections will also be seen
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X