• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

C-Voter के सर्वे में पीएम मोदी के कामकाज से 65% लोग खुश, जानिए कौन है सबसे लोकप्रिय मुख्‍यमंत्री

|

नई दिल्‍ली। कोरोना संकट के बीच केंद्र सरकार ने कई कदम उठाए। लड़खड़ाती आर्थिक व्‍यवस्‍था को संभालने के लिए कई घोषणाएं की गई। इसी बीच एक सर्वे किया गया कि लोग सरकार के कामकाज से खुश हैं या नहीं। सर्वे C Voter ने किया। सर्वे के परिणाम के मुताबिक लोकप्रियता के लिए पीएम मोदी को 65 प्रतिशत समर्थन प्राप्‍त हुआ। वहीं ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक देश के सभी मुख्‍यमंत्रियों में सबसे अधिक लोकप्रिय निकले।

लोकप्रियता में पीएम मोदी को 65 प्रतिशत का समर्थन

लोकप्रियता में पीएम मोदी को 65 प्रतिशत का समर्थन

नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का कुछ दिन पहले ही एक साल गुजरा है। C Voter के इस सर्वे में 65.69% लोगों ने पीएम मोदी को समर्थन दिया। बात अगर अलग-अलग राज्‍यों की करें तो मोदी को उनके प्रदर्शन के लिए ओडिशा ने 95.6 अंक दिए, हिमाचल प्रदेश (93.95) और छत्तीसगढ़ ने (92.73) प्रतिशत अंक दिए। देश भर में, सर्वेक्षण में शामिल 58.36% लोग पीएम मोदी के प्रदर्शन से "बहुत संतुष्ट" थे, जबकि 24.04% ने कहा कि वे "कुछ हद तक संतुष्ट" हैं और शेष 16.71% "बिल्कुल संतुष्ट नहीं थे"। पीएम मोदी के सामने राहुल गांधी खड़े थे। राहुल 23.11% के बीच एक लोकप्रिय विकल्प थे।

अलग-अलग राज्‍यों के 3000 से अधिक लोगों के रिएक्‍शन के आधार पर आया परिणाम

अलग-अलग राज्‍यों के 3000 से अधिक लोगों के रिएक्‍शन के आधार पर आया परिणाम

रिसर्च फर्म C Voter ने "सबसे बड़ा, निश्चित और स्वतंत्र सर्वेक्षण," स्टेट ऑफ द नेशन 2020: मई "कहे जाने वाले इस सर्वेक्षण का आयोजन किया। इसके तहत देश के प्रत्येक राज्य और केंद्रशासित प्रदेश के 3,000 से अधिक लोगों से सवाल पूछा गया और उनके जवाब के आधार पर परिणाम तक पहुंचा गया।

देश के सभी मुख्‍यमंत्रियों में नवीन पटनायक सबसे लोकप्रिय

देश के सभी मुख्‍यमंत्रियों में नवीन पटनायक सबसे लोकप्रिय

सर्वेक्षण में देश के सभी राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों को लेकर भी सर्वे किया गया। लोकप्रियता और कामकाज के मामले में ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक सबसे उपर थे। हालांकि पटनायक का छत्तीसगढ़ के भूपेश भागेल और केरल के पिनारयी विजयन से करीबी मुकाबला था। सबसे कम लोकप्रिय सीएम हरियाणा के मनोहर लाल खट्टर, उत्तराखंड के टीएस रावत और पंजाब के अमरिंदर सिंह रहे।

अपने 'टाइगर' के निधन पर दुखी सलमान ने किया इमोशनल ट्वीट, कहा- बहुत याद आओगे वाजिद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prime Minister Narendra Modi enjoys over 65% support and Odisha's Naveen Patnaik is the most popular of all the chief ministers in the country, according to C-Voter.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X