• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

28 साल के शख्स के पेट में हुआ तेज दर्ज, डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर निकाला 4 किलो मेटल

|

अहमदाबाद: अहमदाबाद में एक विचित्र घटना सामने आई है। जहां पर एक शख्स के पेट से ऑपरेशन के जरिए लगभग 4 किलोग्राम वजह ने की छोटी-बड़ी 452 धातुओं के टुकड़े निकाले गए हैं। इसमें नेल कटर, सेफ्टी पिन, नट और बोल्ट के अलावा सिक्के शामिल थे। बताया जा रहा है कि जिस शख्स (28) के पेट से यह सब निकाला गया है वो एक मानसिक बीमारी से पीड़ित था।

452 metal items were found in a mans stomach in Ahmedabad

पेट में दर्द की शिकायत के बाद उस व्यक्ति को एक सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में भर्ती होने के तुरंत बाद डॉक्टरों ने उसका एक्स-रे किया। तब जाकर पता चला कि उसके पेट में धातु के कुछ टुकड़े हैं। एक्स-रे देखने के बाद डॉक्टर भी हैरान रह गए हैं कि आखिर ये सब पेट मे आया कैसे। इसके बाद चार डॉक्टरों की एक टीम ने तुरंत लगभग तीन घंटे तक ऑपरेश के जरिए शख्स के पेट से धातुओं के टुकड़ों को बाहर निकाला।

डॉक्टरों की टीम ने बताया कि शख्स लगभग 6-7 महीनों से धातुओं को खा रहा था। डॉक्टरों ने वास्तव में यह भी कहा कि वह व्यक्ति सिज़ोफ्रेनिया से पीड़ित है। ऐसी स्थिति में मना किए जाने के बाद भी शख्स धातु की वस्तुओं का सेवन करते हैं। डॉक्टरों ने यह भी संभावना जताई है कि शायद वो भोजन के रूप में धातु की वस्तुओं को खाता रहा होगा। ऑपरेशन के बाद शख्स की हालत स्थिर है। फिलहाल डॉक्टरों की टीम उस पर नजर बनाए हुई है।

यह भी पढ़ें- भूख से तपड़ते सांप को खाने के लिए नहीं मिला कुछ तो खुद को ही निगल गया, वायरल हुआ VIDEO

English summary
452 metal items were found in a man's stomach in Ahmedabad
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X