• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भूख से तपड़ते सांप को खाने के लिए नहीं मिला कुछ तो खुद को ही निगल गया, वायरल हुआ VIDEO

|

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर एक अजीबोगरीब वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक भूख से तड़पते हुए सांप को खाने के लिए कुछ नहीं मिला तो वो खुद को निकल लिया। विचलित कर देने वाला यह वीडियो रेपटाइल सेंचुरी का बताया जा रहा है। इस सांप को रेपटाइल सेंचुरी में ही रखा गया था। लेकिन जब उसे भूख लगी और खाने के लिए कुछ नहीं मिला तो उसने खुद को खा लिया। रेपटाइल सेंचुरी के कर्मचारियों की नजर जब सांप पर पड़ी तो उन्होंने इसका वीडियो बना लिया।

Hungry Snake eat itself, video viral on social media

फेसबुक पर शेयर किए गए इस वीडियो को देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे क्योंकि विषैला सांप किस तरह से खुद के शरीर का आधा हिस्सा निगल चुका था। इस वीडियो में रेपटाइल सेंचुरी के टीम मेंबर बता रहे हैं कि जब किंग स्नेकर जब भूखे होते हैं तो वो दूसरे सांप को खा लेते हैं या फिर वो खुद को ही खा लेते हैं। टीम के मेंबर बता रहे हैं कि सांप जब अपनी पूछ देखता है तो वो दूसरा सांप समझकर खा लेता है।

इसके बाद उसके पता चलता है कि वो खुद को ही खा रहे हैं। हालांकि ये कभी खुद को पूरी तरह से नहीं खा सकते हैं। आज हमने ऐसे ही एक किंग स्नेक को देखा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि टीम के मेंबर ने सांप की जान बचाई। इसके लिए उन्होंने सांप के नांक को दबा दी, जिसके बाद उसको अच्छा महसूस नहीं हुआ। क्योंकि इसकी वजह से सांप को घबराहट होती है। इसलिए वो अपने शरीर के बाकी हिस्से को तुरंत बाहर निकाल देता है।

हालांकि ऐसा मामला बहुत कम ही देखने को मिलता है। क्योंकि जब सांप बाहर रहते हैं तो अपने भोजन का इस्तेमाल कर लेते हैं। लेकिन जब वो कैद रहते हैं या फिर किसी सेंचुरी में रखे रहते हैं तो कभी कभी उनको टाइम पर भोजन नहीं मिल पाता है। जिसकी वजह से वो खुद को निगल लेते हैं।

यह भी पढ़ें- जब बकरीद के लिए लाए बकरे ने लिया बदला, छूटे सबके पसीने, Video Viral

English summary
Hungry Snake eat itself, video viral on social media
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X