हिमाचल की कल्पना ठाकुर ने जीता 'मिसेज एशिया इंटरनेशनल फोटोजेनिक फेस' का खिताब

Posted By: Prashant
Subscribe to Oneindia Hindi

शिमला। हिमाचल प्रदेश की बेटी कल्पना ठाकुर को मिसेज एशिया इंटरनेशनल टूरिज्म क्वीन 2017-18 की प्रतियोगिता में मिसेज एशिया इंटरनेशनल 2017-18 फोटोजेनिक फेस चुना गया है। कल्पना ठाकुर को सम्मान मिलने के बाद खुशी की लहर है। मिसेज एशिया इंटरनेशनल 2017-18 फोटोजेनिक फेस का आयोजन चीन में किया गया था। चीन से खिताब जीतकर उन्होंने विश्व स्तर पर देश का नाम भी रौशन किया है।

शंघाई में आयोजित हुई थी प्रतियोगिता

शंघाई में आयोजित हुई थी प्रतियोगिता

चीन के शंघाई में स्थित हैंगडियन में आयोजित इस अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में 30 देशों से आई प्रतिभागियों ने शिरकत की। गुरूवार को हुए टैलेंट राउंड, नेशनल कॉस्ट्यूम राउंड और सवाल- जवाब राउंड में कल्पना ठाकुर ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए निर्णायक मंडल को प्रभावित किया व उन्हें मिसेज एशिया इंटरनेशनल 2017-18 फोटोजेनिक फेस चुना गया।

ज्यूरी मेंबर ने कहा- ग्रीन लेडी ऑफ एशिया

ज्यूरी मेंबर ने कहा- ग्रीन लेडी ऑफ एशिया

कल्पना ने नेशनल कॉस्ट्यूम में सबसे ज्यादा प्रभावित किया तथा इस दौरान भी निर्णायक मंडल ने उसको ग्रीन लेडी ऑफ एशिया के नाम से संबोधित किया। हालांकि कल्पना प्रतियोगिता में जीत दर्ज नहीं कर पाईं मगर मिसेज एशिया इंटरनेशनल 2017-18 फोटोजेनिक फेस का टाइटल जीतने में कामयाब रहीं और इस टाइटल को जीत कर उसने जिला लाहौल-स्पीति, कुल्लू- मनाली सहित पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है। प्रतियोगिता में मिसेज एशिया इंटरनेशनल टूरिज्म क्वीन का खिताब कोरिया की प्रतिभागी ने जीता जबकि मिसेज एशिया ऑल नेशन का खिताब हैदराबाद की ममला त्रिवेदी ने जीता।

लाहौल-स्पीति के चोखांग गांव से हैं कल्पना

लाहौल-स्पीति के चोखांग गांव से हैं कल्पना

कल्पना अपने पति प्रेम ठाकुर के साथ 24 नवंबर को प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए चीन रवाना हुई थी। कल्पना लाहौल-स्पीति के चोखांग गांव से संबंध रखती हैं और पर्यटन नगरी मनाली में पर्यटन व्यवसाय से जुड़ी हैं। वह समाजसेवा के क्षेत्र में भी हमेशा आगे रहती हैं और उनके पर्यावरण के प्रति लगाव और प्रयास को देखते हुए उन्हें क्लासिक मिसेज इंडिया ग्लोबल प्रतियोगिता में ग्रीन वॉरीयर का खिताब दिया गया था। मिसेज एशिया इंटरनैशनल 2017-18 फोटोजेनिक फेस का टाइटल जीतने पर समस्त लाहौल-स्पीति सहित कुल्लू -मनाली में खुशी की लहर दौड़ गई है।

Also Read- बॉडी बनाने वाले सप्लीमेंट के साइड इफेक्ट से तिल-तिल कर मर रहा था इंजीनियर, खत्म कर ली जिंदगी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
kalpana thakur won misses asia international photogenic face award
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.