मोदी सरकार के फैसलों ने लोगों का दिवाला निकाला: कैप्टन अमरिंदर सिंह

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

शिमला। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि नोटबंदी से ले कर जी.एस.टी. तक मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के बुरे फ़ैसलों ने लोगों का दिवाला निकाल दिया है और लोग इस पार्टी से पूरी तरह निराश हो गए हैं। नाचन (मंडी) और फतेहपुर (कांगड़ा) में कांग्रेसी उम्मीदवारों के पक्ष में विशाल रैलियों को संबोधन करके चुनाव मुहिम का आगाज करते हुये कैप्टन ने कहा कि जब मोदी सरकार ने नोटबंदी का बेकार फ़ैसला लागू किया तो लोगों की जेब में चाय का कप पीने के लिए भी कोई पैसा नहीं बचा था। उन्होंने कहा कि राज्य सरकारों के साथ जी.एस.टी. का पैसा देने का वायदा किया था परन्तु केंद्र सरकार द्वारा इस वादे को पूरा ना करने के काण राज्य सरकारें विकास और कल्याण योजनाओं के लिए कठिन दौर से गुजर रही हैं।

कैप्टन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कांग्रेस के विरूद्ध की गई 'दीमक' की टिप्पणी के लिए उनकी तीखी आलोचना करते हुये कहा कि भारतीय नेता द्वारा हिमाचल प्रदेश के चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिये समर्थन जुटाने के लिए तिलमिला कर एक चुनाव क्षेत्र से दूसरे चुनाव क्षेत्र की तरफ जाकर लगातार रैलियां करने का मजाक उड़ाया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस के विरूद्ध मोदी द्वारा 'दीमक' की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया करते हुये कहा कि गत् 70 वर्षों में देश को जिस विकास की राह पर डाला गया था, अब देश उस राह से भटक गया है जिससे पूरा ढांचा तहस-नहस हो गया है।

पंजाब के मुख्य मंत्री ने कहा कि हिमाचल कभी भी उस तरह विकास नहीं करेगा जिस तरह का विकास बीते समय में कांग्रेस की विभिन्न सरकारों के दौरान करता रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की यह टिप्पणी देशभर में भाजपा के विरूद्ध बढ़ रहे रोष के कारण उनकी निराशा को दर्शाता है। अमरिंदर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री को इस बात का अंदाजा तो हो गया है कि भाजपा का सफाया होने वाला है और इसी कारण वह थोड़ी बहुत उम्मीद के साथ स्थिति को संभालने के लिए निजी तौर पर यह सब यत्न कर रहे हैं ताकि इससे वह लोगों को मुर्ख बना सकें। कैप्टन अमरिंदर सिंह जिन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा हिमाचल में लगातर दौरों के कारण अपनी रैलियों को टाल दिया था, ने कहा कि प्रधानमंत्री के इन दौरों से कुछ भी हासिल होने वाला नहीं क्योंकि इस राज्य के लोगों ने राष्ट्रीय स्तर पर और जहां-जहां भी भाजपा की सरकारें हैं उन राज्य का हश्र देख लिया है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह जो कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के मुख्य प्रचारकों में से एक हैं, ने प्रधानमंत्री के देश के खजाने पर बोझ डालते हुये देश में बुलेट ट्रेन लाने के निर्णय को बेतुका बताया जिसकी सवारी करना जहाज की सवारी करने से भी मंहगा होगा। कोई व्यक्ति जहाज की सस्ती सवारी छोडकऱ बुलेट ट्रेन की सवारी के लिए अधिक खर्च क्यों करना चाहेगा और साथ ही कहा कि मोदी सरकार को करदाताओं की मेहनत की कमाई को बर्बाद करने का काई भी पछतावा नहीं है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लोगों को नचान से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार लाल सिंह कौशल और फतेहपुर से सुजान सिंह पठानिया के हक में वोट डालने की अपील करते हुए कहा कि मोदी सरकार के बिना सोचे समझे लागू किये फ़ैसलों से पंजाब और अन्य कई राज्यों की सरकारें वित्तीय संकट में घिर गई हैं और आम लोगों की स्थिति का अंदाज़ा भी नहीं लगाया जा सकता। उन्होंने कहा कि भाजपा को लोगों की मौजूदा स्थिति से कोई सरोकार नहीं है। उन्होंने मोदी को कहा कि क्या केंद्र सरकार बताएगी कि सूबे और लोग पैसे से बिना किस तरह अपना समय व्यतीत करें।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि वीरभद्र सिंह सरकार के दौरान हिमाचल प्रदेश में बड़े स्तर पर विकास हुआ है और इस पहाड़ी राज्य के लोग अपने इस विकास और अमन -शांति के सफऱ को निरंतर जारी रखना चाहते हैं जो सिफऱ् कांग्रेस सरकार ही संभव बना सकती है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वीरभद्र सिंह का हिमाचल प्रदेश और यहां के लोगों के साथ प्यार निश्चित रूप से उनके नेतृत्व में राज्य को विकास की ओर ऊंची मंजिलों की तरफ लेकर जायेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Captain Amarinder Singh address election rally in himachal pradesh
Please Wait while comments are loading...