• search
हाथरस न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गधे की लीद और भूसे से बनाए जा रहे थे मसाले, नजारा देखकर सन्न रह गई पुलिस

|

हाथरस। उत्तर प्रदेश के हाथरस में बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक फैक्ट्री में गधे की लीद, नकली रंग, घांस और एसिड के जरिए नकली मसाले तैयार किए जा रहे थे। पुलिस ने एक सूचना के बाद फैक्ट्री में छापा मारा तो नजारा देखकर सन्न रह गई। पुलिस ने मौके से मौके से 300 किलो नकली मसाला जब्त करते हुए फैक्ट्री को सील कर दिया है। वहीं, फैक्ट्री के मालिक अनूप वार्ष्णेय गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि मसालों को टेस्ट के लिए लैब भेजा गया है। टेस्ट के बाद फैक्ट्री मालिक के खिलाफ फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स कानून के तहत केस दर्ज किया जाएगा।

    UP: Hathras में Fake Spice Factory का पर्दाफाश, मिला रहे थे गधे का लीद | वनइंडिया हिंदी
    300 किलो नकली मसाला जब्त, फैक्ट्री सील

    300 किलो नकली मसाला जब्त, फैक्ट्री सील

    हाथरस जिले के नवीपुर इलाके में नकली मसाले बनाने की फैक्ट्री चल रही थी। मंगलवार को पुलिस ने अचानक इस फैक्ट्री में छापा मार दिया। पुलिस के पहुंचते ही हड़कंप मच गया। खबरों के मुताबिक, पुलिस को मौके से लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला, धनिया पाउडर, हल्दी समेत कई अन्य मसाले मिले। इन मसालों को गधे की लीद, तेजाब, नकली रंग जैसी चीजों के जरिए तैयार किया जा रहा था। पुलिस ने मौके से 300 किलो मसाला जब्त किया है। साथ ही फैक्ट्री के मालिक को गिरफ्तार कर फैक्ट्री को सील कर दिया गया है।

    प्रयोगशालाओं में परीक्षण के लिए भेजे गए सैंपल

    प्रयोगशालाओं में परीक्षण के लिए भेजे गए सैंपल

    पुलिस ने फैक्ट्री से लगभग 27 नमूने लिए हैं और इसे प्रयोगशालाओं में परीक्षण के लिए भेजा है। परीक्षण के परिणाम की पुष्टि होने के बाद फैक्ट्री मालिक के खिलाफ खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।

    गधे का गोबर, भूसा, अखाद्य रंग और एसिड से भरे ड्रम मिले

    गधे का गोबर, भूसा, अखाद्य रंग और एसिड से भरे ड्रम मिले

    इस मामले में जॉइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने बताया कि स्थानीय ब्रांडों के नाम पर 300 किलोग्राम से अधिक नकली मसाले जब्त किए गए हैं। उन्होंने कहा कि छापे के दौरान नकली मसालों को तैयार करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कई सामग्री बरामद की गई है, जिनमें गधे का गोबर, भूसा, अखाद्य रंग और एसिड से भरे ड्रम शामिल हैं। दबिश के दौरान भारी मात्रा में नकली मसाले जैसे कि धनिया, हल्दी, लाल मिर्च, गरम मसाला मिले हैं।

    साइंस टीचर अनामिक शुक्ला की गिरफ्तारी से लेकर हाथरस कांड तक, यूपी के वो बड़े विवाद जो रहे सुर्खियों मेंसाइंस टीचर अनामिक शुक्ला की गिरफ्तारी से लेकर हाथरस कांड तक, यूपी के वो बड़े विवाद जो रहे सुर्खियों में

    English summary
    spice manufacturing factory busted in hathras making Spices with Donkey Dung and Hay
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X