• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा: 1.80 लाख से कम आय के परिवारों वाली स्नातकोत्तर की छात्राओं से नहीं ली जाएगी ट्यूशन-फीस

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। प्रदेश में सरकारी व सरकारी सहायता प्राप्त कॉलेजों में स्नातकोत्तर कक्षाओं की छात्राओं के लिए राहतभरी खबर आई है। जिन छात्राओं के परिवारों की सभी स्रोतों से 1.80 लाख रुपए से कम वार्षिक आय है, उन छात्राओं से ट्यूशन-फीस नहीं ली जाएगी। राज्य सरकार के इस​ निर्णय के बारे में एक सरकारी प्रवक्ता ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि, उच्चतर शिक्षा विभाग के महानिदेशक ने उक्त दिशा-निर्देशों की पालना के लिए प्रदेश के सभी सरकारी कॉलेजों व सरकारी सहायता प्राप्त कॉलेजों के प्राचार्यों को पत्र लिखा है। जिसमें निर्देश हैं कि, 1.80 लाख रुपए से कम वार्षिक आय वाली छात्राओं से ट्यूशन-फीस नहीं ली जाए।

Haryana govt Good news for girl students Tuition fees waived in Post Graduation

1411 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात
राज्य सरकार द्वारा मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अगुवाई में पिछले दिनों प्रदेश की जनता को ढेरों सौगात दी गईं। मुख्यमंत्री ने चंडीगढ़ में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 22 जिलों में 163 परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। जिनमें 475 करोड़ रुपये की लागत वाली 80 परियोजनाओं का उद्घाटन और 935 करोड़ रुपये की 83 परियोजनाओं के शिलान्यास शामिल हैं।

मध्य प्रदेश के किसानों के लिए सरकार की घोषणा, 0 फीसदी ब्याज वाला लोन 31 अप्रैल तक चुका सकते हैंमध्य प्रदेश के किसानों के लिए सरकार की घोषणा, 0 फीसदी ब्याज वाला लोन 31 अप्रैल तक चुका सकते हैं

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि, प्रदेश वासियों को शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, जल, खेल, बिजली आदि से जुड़ी 1411 करोड़ रुपये की परियोजनाएं समर्पित की गईं। एक वरिष्ठ भाजपाई नेता ने कहा कि, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करोड़ों रुपये की परियोजनाओं को समर्पित करके यह संदेश दिया है कि, राज्य सरकार प्रदेश के समुचित व सारे क्षेत्रों का एक समान विकास करने की नीति पर चल रही है। आज की इन सौगात से हरियाणा विकास के पथ पर और आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि, मुख्यमंत्री ने एक बार फिर अपनी सरकार की सबका साथ, सबका विकास की प्रतिबद्धता को दोहराया है।

Comments
English summary
Haryana govt Good news for girl students Tuition fees waived in Post Graduation
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X