• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मोस्ट वांटेड रणजीत उर्फ चीता सिरसा से गिरफ्तार, हिज्बुल मुजाहिदीन से हैं संबंध

|

सिरसा। एनआईए (NIA), पंजाब पुलिस और हरियाणा पुलिस की ज्वाइंट टीम ने देश के बड़े ड्रग तस्कर रणजीत सिंह उर्फ चीता को उसके भाई के साथ गिरफ्तार किया है। तीनों एजेंसियों ने रणजीत सिंह उर्फ चीता को हरियाणा जिले के सिरसा से गिरफ्तार किया है। बता दें कि चीता जून 2019 में अटारी से मिले 532 किलोग्राम हेरोइन में वांटेड था। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

    Punjab का मोस्ट वांटेड Drug smuggler Ranjit Rana गिरफ्तार, आतंकियों से जुड़े थे तार | वनइंडिया हिंदी
    हिज्बुल मुजाहिदीन से था संपर्क में

    हिज्बुल मुजाहिदीन से था संपर्क में

    पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने शनिवार को प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि जम्मू-कश्मीर और पंजाब में हिज्बुल के गुर्गों की गिरफ्तारी के बाद, पुलिस ने आज हरियाणा के सिरसा से भारत के सबसे बड़े ड्रग तस्करों में से एक अमृतसर के रणजीत राणा उर्फ चीता को गिरफ्तार किया है। रणजीत राणा उर्फ चीता और उसके भाई गगनदीप भोला को हरियाणा के सिरसा के बेगू गांव से गिरफ्तार किया गया है। रणजीत राणा उर्फ चीता 2018-2019 के बीच आईसीपी अमृतसर के माध्यम से 6 रॉक नमक की खेप के रूप में पाकिस्तान से हेरोइन और अन्य ड्रग्स की तस्करी करने के मामले में संदिग्ध है।

    8 महीना से सिरसा में छिपा हुआ था

    8 महीना से सिरसा में छिपा हुआ था

    पुलिस के मुताबिक, रणजीत सिंह उर्फ पिछले आठ महीने से हरियाणा के सिरसा के बेगू रोड स्थित एक घर में छिपे हुए था। पुलिस ने तस्करों को शरण देने वाले सिरसा के गुरमीत सिंह को भी गिरफ्तार किया है। पंजाब पुलिस के डीजीपी कहा कि यह कार्रवाई जम्मू कश्मीर और पंजाब से हिजबुल के आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद हुई है। कहा कि रणजीत के आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से संपर्क है। साथ ही टेरर फंडिंग में भी संलिप्तता का संदेह है।

    पाकिस्तान से लाता था ड्रग

    पाकिस्तान से लाता था ड्रग

    पंजाब पुलिस के मुताबिक रंजीत सिंह उर्फ चीता 2018 से 2019 के बीच पाकिस्तान से पहाड़ी नमक आयात करने के बहाने ड्रग मंगवाता था। भारत की एजेंसियों ने अमृतसर में उसके ड्रग की खेप को पकड़ा था। वहीं, सिरसा के एसपी अरूण नेहरा ने बताया कि मोस्ट वांटेड स्मग्लर रंजीत सिंह और उसके भाई को शरण देने वाले गुरमीत सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रंजीत के पिता और परिवार को भी हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है।

    ये भी पढ़ें:- कोरोना वायरस के कारण गई थी दिल्ली पुलिस के जवान की जान, अब बेटा और पत्नी भी मिले संक्रमित

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    biggest drug smugglers of India Ranjeet Rana and Gagandeep Bhola arrested in sirsa
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X