• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

काफी टाइम दे दिया, अब कोई छिपा हुआ जमाती मिला तो सीधा जेल जाएगा: हरियाणा के गृहमंत्री विज

|

अम्बाला। हरियाणा में दिन-दर-दिन कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या से चिंतित सरकार ने अब जमातियों पर सख्ती शुरू कर दी है। राज्य के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा है कि, छिपे हुए तब्लीगी जमात के लोगों के बाहर आने का समय समाप्त हो गया है। इसके बाद अब कोई छिपा हुआ तब्लीगी मिला तो उसे सीधे जेल भेजा जाएगा। उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। विज ने कहा कि तब्लीगी जमात के लोगों को बाहर आने का समय दिया गया था। कुछ लोग अपने आप बाहर आए भी हैं लेकिन जो नहीं आए, उन्हें अब बख्शा नहीं जाएगा।'

'जो बाहर नहीं आए, सीधे जेल भेजा जाएगा'

'जो बाहर नहीं आए, सीधे जेल भेजा जाएगा'

गृहमंत्री विज ने जानकारी दी कि, हरियाणा में अब तक 1526 जमातियों को तलाश कर लिया गया है। हालांकि, अभी भी कुछ जमाती के छिपे होने का अंदेशा है। ऐसे लोगों को बुधवार शाम पांच बजे तक का समय दिया गया था। विज ने यह भी कहा था कि अगर जमातियों ने छिपने का प्रयास किया तो कड़ी कार्रवाई करेंगे। विज ने कहा कि जो जामती हैं, वे अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन या प्रशासन को सूचना दें और खुद ही बाहर आएं।

1526 जमातियों को खोजा, 107 संक्रमित मिले

1526 जमातियों को खोजा, 107 संक्रमित मिले

ज्ञातव्य है कि, मार्च के महीने में दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात की सभा में देश-दुनिया से हजारों मुसलमान शामिल हुए थे। उनमें कुछ विदेशी कोरोना वायरस से संक्रमित थे, जिससे अन्य लोग भी संक्रमित हो गए। उसके बाद वे सभी अपने-अपने प्रांतों में चले गए। कुछ विदेशियों को बाद में ढूंढा गया और उनके पासपोर्ट जब्त कर उन्हें क्वारंटाइन किया गया। हालांकि, देश में अब तक एक हजार से ज्यादा जमातिए कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। अकेले हरियाणा में संक्रमित जमातियों का आंकड़ा 107 हो गया है।

इन जिलों में सबसे ज्यादा जमा​ती संक्रमित मिले हैं

इन जिलों में सबसे ज्यादा जमा​ती संक्रमित मिले हैं

हरियाणा के जिन जिलों में सर्वाधिक जमाती संक्रमित मिले हैं, उनमें नूंह, मेवात, पलवल और फरीदाबाद शामिल हैं। नूंह में 37 जमाती संक्रमित हैं। इसके अलावा पलवल में 27, गुरुग्राम में 14, फरीदाबाद में 17 जमातिए कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। ये वही लोग हैं जो मरकज से आए हुए थे या फिर उन लोगों के संपर्क में आए थे। इन सभी को अलग-अलग मस्जिदों व गांवों से पकड़ा गया है।

6 गांवों की आबादी को अपने घरों में ही रहना होगा

6 गांवों की आबादी को अपने घरों में ही रहना होगा

हरियाणा के जिले जींद के निडानी गांव में कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन द्वारा कई गांवों को सील करा दिया गया है। निडानी का असर आसपास के 5 गांवों की 30 हजार आबादी पर भी साफ देखा जा सकता है। प्रशासन ने निडानी समेत उसके आसपास के गांवों की आबादी को अपने घरों में ही रहने का आदेश दिया है। इसके लिए, इस पूरे इलाके को कंटेनमेंट (बफर जोन) घोषित कर दिया गया है। छह गांवों में निडानी के अलावा सिंधवीखेड़ा, रधाना, पड़ाना, शामलो कलां और निडाना शामिल हैं।

पढ़ें: हरियाणा में कोरोना के मरीजों की संख्या 158 हुई, अब तक 107 जमाती संक्रमित मिलेपढ़ें: हरियाणा में कोरोना के मरीजों की संख्या 158 हुई, अब तक 107 जमाती संक्रमित मिले

English summary
Haryana minister Anil Vij warn On Tablighi Jamaat Over COVID 19 Cases
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X