• search
ग्वालियर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

ग्वालियर में आयोजित महर्षि वाल्मीकि जयंती के कार्यक्रम में शामिल हुए सिंधिया ने अहंकार को बताया दुश्मन

|
Google Oneindia News

ग्वालियर, 6 अक्टूबर। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुरुवार को ग्वालियर में महर्षि वाल्मीकि जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने इस मौके पर अपने संबोधन में कहा कि महर्षि बाल्मीकि ने भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व को अपने विचारों से सही दिशा दिखाई। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महर्षि बाल्मीकि के विचारों पर चलकर हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सभी वर्गों के कल्याण के लिए कार्य किया जा रहा है।

थाटीपुर स्थित अजाक्स कार्यालय परिसर में आयोजित किया गया था कार्यक्रम

थाटीपुर स्थित अजाक्स कार्यालय परिसर में आयोजित किया गया था कार्यक्रम

महर्षि वाल्मीकि की जयंती पर थाटीपुर स्थित अजाक्स कार्यालय परिसर में अजाक्स द्वारा सामाजिक समरसता सम्मेलन सह सम्मान समारोह आयोजित किया गया था। इस समारोह में 160 ऐसे लोगों को सम्मानित किया गया जिन्होंने समाज के हित में कई कल्याणकारी कार्य विभिन्न क्षेत्रों में किए हैं। इसी कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पहुंचे थे। उनके साथ जिले के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट समेत ऊर्जा मंत्री प्रदुमन सिंह तोमर और उद्यानिकी मंत्री भारत सिंह कुशवाह मौजूद थे।

अहंकार मनुष्य का सबसे बड़ा दुश्मन है

अहंकार मनुष्य का सबसे बड़ा दुश्मन है

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद वहां मौजूद लोगों को संबोधित भी किया। सिंधिया ने अपने संबोधन में कहा कि महर्षि वाल्मीकि जैसे महान विभूतियों द्वारा जो ग्रंथ रचनाएं की गई हैं हमें उन ग्रंथ रचनाओं को समझना होगा, उन्हें पढ़ना होगा, तभी हम अपने प्रदेश और देश के सुनहरे भविष्य का निर्माण कर सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अहंकार मनुष्य का सबसे बड़ा दुश्मन होता है, हमारे जीवन में कभी भी कोई भी विपत्ति या दुख आ सकता है लेकिन हमें अपनी इच्छाशक्ति मजबूत रखना चाहिए क्योकि इच्छाशक्ति मजबूत रखने से हर कार्य संभव हो जाता है। सिंधिया ने कहा कि अपनी जन्मभूमि और अपनी जननी को सबसे बढ़कर मानना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने प्रत्येक इंसान के लिए अपने दिल में प्रेम की भावना और दया रखने की बात भी कही।

महर्षि वाल्मीकि और बाबा साहब अंबेडकर के संकल्प को पूरा कर रही है सरकार

महर्षि वाल्मीकि और बाबा साहब अंबेडकर के संकल्प को पूरा कर रही है सरकार

मंच पर मौजूद जिले के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा वाल्मीकि समाज विश्वास, सेवा और समर्पण का प्रतीक है। हमारे केंद्र और राज्य की सरकार बाबा साहब अंबेडकर और महर्षि वाल्मीकि के संकल्प को पूरा करने का काम कर रही हैं यही वजह है कि हमारे देश के राष्ट्रपति के पद को अनुसूचित जनजाति वर्ग की बेटी सुशोभित कर रही है।

सिंधिया के प्रयासों से ग्वालियर को मिली 4 सीएम राइज स्कूलों की सौगात

सिंधिया के प्रयासों से ग्वालियर को मिली 4 सीएम राइज स्कूलों की सौगात

कार्यक्रम में मौजूद मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने कहा कि हमारे ग्वालियर जिले को 4 सीएम राइज स्कूलों की सौगात केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रयासों से ही मिल सकी है, अब इन स्कूलों में आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सकेगी। इसके साथ ही ऊर्जा मंत्री ने मंच पर से ही केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया से आग्रह किया कि ग्वालियर में नए उद्योगों की स्थापना की दिशा में भी पहल की जाए।

Comments
English summary
jyotiraditya scindia attended the program of maharishi valmiki jayanti organized in gwalior
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X