• search
ग्वालियर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

ग्वालियर-चंबल में हुए जनपद पंचायत अध्यक्षों के चुनाव में बीजेपी ने लहराया परचम

|
Google Oneindia News

ग्वालियर, 27 जुलाई। बीजेपी ने ग्वालियर चंबल अंचल में अपनी ताकत दिखाते हुए जनपद पंचायत अध्यक्षों की कुर्सी पर कब्जा कर लिया है। बीजेपी ने जोड़-तोड़ की राजनीति करते हुए ग्वालियर, भिंड, मुरैना, दतिया समेत अन्य जिलों में अपना परचम लहरा दिया है। हालांकि भिंड जिले की रौन और लहार जनपद सीट पर कांग्रेस काबिज हुई है। यहां नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने अपना गढ़ बचा कर रखा है।

मुरैना की चारों जनपद पंचायत अध्यक्ष की सीट पर बीजेपी हुई काबिज

मुरैना की चारों जनपद पंचायत अध्यक्ष की सीट पर बीजेपी हुई काबिज

मुरैना में बुधवार को मुरैना, जौरा, अंबाह और पोरसा जनपद पंचायत अध्यक्षों के लिए चुनाव हुआ था। यहां बीजेपी ने चारों सीटों पर अपना कब्जा कर लिया है। मुरैना जनपद से बीजेपी के मोहर सिंह कंसाना अध्यक्ष बने हैं, वही जौरा जनपद पंचायत से बीजेपी की प्रिया सिकरवार जनपद अध्यक्ष चुनी गई है। अंबाह जनपद पंचायत के अध्यक्ष के तौर पर बीजेपी की मधुरिमा तोमर ने जीत दर्ज कराई है। वहीं पोरसा जनपद पंचायत अध्यक्ष के तौर पर बीजेपी की अनुराधा देवी सिंह तोमर निर्वाचित हुई हैं।

भिंड में नेता प्रतिपक्ष ने बचाया अपना गढ़

भिंड में नेता प्रतिपक्ष ने बचाया अपना गढ़

भिंड में नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह अपना गढ़ बचाने में कामयाब हुए हैं। बुधवार को भिंड में जनपद पंचायत लहार, रौन और अटेर के लिए अध्यक्ष पद का चुनाव हुआ था। नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने बीजेपी को लहार विधानसभा में घुसने का मौका नहीं दिया है। जनपद पंचायत लहार पर कांग्रेस के मीना मोंटी सिंह ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है और जनपद पंचायत रौन के अध्यक्ष पद पर कांग्रेस के हरनाम सिंह गुर्जर निर्विरोध चुन लिए गए हैं, लेकिन अटेर जनपद पंचायत के अध्यक्ष सीट पर बीजेपी ने कब्जा किया है। यहां सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया ने बीजेपी की कमला देवी को जनपद पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित करवाया है।

ग्वालियर की भितरवार और मुरार जनपद पंचायत के अध्यक्ष सीट पर बीजेपी हुई काबिज

ग्वालियर की भितरवार और मुरार जनपद पंचायत के अध्यक्ष सीट पर बीजेपी हुई काबिज

ग्वालियर में भी बीजेपी ने अपना परचम लहराया है। ग्वालियर में बुधवार को जनपद पंचायत मुरार और जनपद पंचायत भितरवार के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हुए। जनपद पंचायत भितरवार से बीजेपी की लक्ष्मी नारायण सिंह अध्यक्ष पद का चुनाव जीती हैं। इसी तरह जनपद पंचायत मुरार से बीजेपी के दिलराज किरार जनपद अध्यक्ष चुन लिए गए हैं। दिलराज किरार को उद्यानिकी मंत्री भारत सिंह कुशवाह का समर्थन प्राप्त था।

दतिया में भी गृह मंत्री का दिखा असर

दतिया में भी गृह मंत्री का दिखा असर

बुधवार को दतिया में जनपद पंचायत दतिया और जनपद पंचायत सेवड़ा के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हुआ। दोनों जगह बीजेपी ने जीत हासिल की। दतिया जनपद पंचायत अध्यक्ष की सीट पर कांति बृजेश यादव काबिज हुई, वहीं सेवड़ा जनपद अध्यक्ष की सीट पर रविता रुस्तम यादव अध्यक्ष बनी।

Comments
English summary
bjp wins in the election of district panchayat presidents in gwalior chambal
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X