• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सूरत में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों ने BJP सांसद सीआर पाटिल का जताया आभार

|

सूरत। Pradhan Mantri Awas Yojana प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी देश के कोने-कोने में मिल जाएंगे, जिन्होंने इस योजना के जरिए घर खरीदने के सपने को साकार कर लिया है। रविवार को गुजरात के सूरत में ऐसे ही कुछ लाभार्थियों ने गुजरात बीजेपी के प्रमुख और सांसद सीआर पाटिल का आभार व्यक्त किया। दरअसल, सीआर पाटिल ने इस योजना के लाभार्थियों को उनकी पत्नी के नाम पर होम लोन में सब्सिडी दिलवाने में उनकी मदद की।

CR Patil

बीजेपी सांसद ने ऐसे की लाभार्थियों की मदद

- इस योजना के एक लाभार्थी दिनेश करनजीया का कहना है कि बैंक से उन्हें इस बात का पता चला कि होम लोन पर सब्सिडी उन लोगों को दी जा रही है, जिन्होंने अपनी पत्नियों के नाम पर घर का रजिस्ट्रेशन करवाया हुआ है। इसके बाद दिनेश ने पाटिल साहब से संपर्क किया और सब्सिडी का लाभ दिलाने की मदद मांगी। उन्होंने 100 रुपए के स्टांप पेपर पर हमसे घर का रजिस्ट्रेशन हमारी पत्नी के नाम कराने की बात कही। हमने ऐसा कर दिया और आज हमें उसका लाभ मिल गया है।

- एक अन्य लाभार्थी संगीता का कहना है, "मैंने फॉर्म भरा था, लेकिन बैंक ने यह कहते हुए रद्द कर दिया कि घर पति के नाम पर रजिस्टर्ड था। फिर इसके बाद पाटिल जी ने हमें घर को अपने नाम पर पंजीकृत करवाने के लिए कहा था और अब मैंने अपने नाम पर एक स्टांप पेपर के माध्यम से घर का पंजीकरण करवाया है। इस प्रक्रिया के बाद मुझे लोन पर सब्सिडी मिल गई।

कैसे काम करती है प्रधानमंत्री आवास योजना

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री आवास योजना केंद्र सरकार के द्वारा साल 2015 में लागू की गई थी। इस योजना का उद्देश्य 2022 तक सभी पात्र शहरी परिवारों को पक्के घर सुनिश्चित करना है, जब राष्ट्र अपनी स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण करेगा। इस योजना के तहत, लाभार्थी अधिकतम 20 वर्षों की अवधि के लिए 6 से 12 लाख का लोन ले सकता है। इसमें सरकार बाद में 2.50 लाख रुपए की सब्सिडी दी जाती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pradhan Mantri Awas Yojana beneficiaries thanks to BJP MP CR Patil
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X