• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Gujarat Poll:केजरीवाल के फ्री बिजली वादे पर पीएम का तंज- मैं पूरे गुजरात के लोगों को कमाई करते देखना चाहता हूं

Gujarat Poll:केजरीवाल के फ्री बिजली वादे पर पीएम का तंज- मैं पूरे गुजरात के लोगों को कमाई करते देखना चाहता हूं
Google Oneindia News

Gujarat assembly elections 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव 2002 के प्रचार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों खूब जनसभाएं और रैलियां कर रहे हैं। इस बार के चुनाव में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी गुजरात में भाजपा की प्रमुख विपक्षी पार्टी के रूम में नजर आ रही है। केजरीवाल ने गुजरात की जनता को मुफ्त बिजली देने को का वादा किया है। गुरुवार को एक चुनावी रैली मेंपीएम नरेंद्र मोदी ने मुफ्त बिजली के मुद्दे पर बात की जो इस बार के के शीर्ष चुनावी मुद्दों में एक है।

pm

मैं पूरे गुजरात में लोगों को कमाई करते देखना चाहते हूं

उत्तरी गुजरात में अरावली जिले के मोडासा शहर में जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा यह बिजली मुफ्त में प्राप्त करने के बजाय उससे आय उत्पन्न करने का समय है। प्रधानमंत्री ने कहा केवल वे ही लोगों को बिजली से पैसा कमाने में मदद करने की कला जानते हैं। उन्होंने कहा कि मैं पूरे गुजरात में लोगों को कमाई करते देखना चाहते हूं।

bjp

फ्री बिजली पर पीएम मोदी ने दिया जवाब

बता दें आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने इस बार गुजरात चुनाव में राज्‍य की जनता को मुफ्त बिजली देने का वादा किया है। मोदी के इस कदम को विरोधी पार्टियों के फ्री बिजली के वादों के जवाब के तौर पर देखा जा रहा है।

gujratbjp

कांग्रेस और आप ने मुफ्त बिजली देने का किया है चुनावी वादा

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी नेअपने घोषणापत्र में ऐसा ही वादा किया था।आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली और पंजाब की तर्ज पर गुजरात में मुफ्त बिजली देने का वादा किया है। आप ने ऐलान किया है कि सत्ता में आने पर वह हर महीने 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देगी।

bjp

यह कला तो मोदी ही जानते हैं जिससे लोग बिजली से कमाई कर सकेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा आपने देखा होगा कि मेहसाणा जिले का कैसे पूरा मोढेरा गांव अब छत पर पैदा होने वाली सौर ऊर्जा से चल रहा है। वे अपनी जरूरत के अनुसार बिजली का उपयोग कर रहे हैं और अतिरिक्त बिजली (सरकार को) बेचते हैं। मैं इस प्रणाली को पूरे गुजरात में दोहराना चाहता हूं। पीएम मोदी ने कहा इस सिस्टम के तहत आप सोलर पैनल से पैदा होने वाली अतिरिक्त बिजली को बेचकर पैसा कमा सकते हैं। यह कला तो मोदी ही जानते हैं जिससे लोग बिजली से कमाई कर सकेंगे।

रूफटॉप सोलर लगाने के बाद बिजली सस्ती हो गई है

मोदी ने मोढेरा की एक महिला के मामले का हवाला दिया, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि वह अब एक फ्रिज और एक एसी खरीदने की योजना बना रही है क्योंकि रूफटॉप सोलर लगाने के बाद बिजली सस्ती हो गई है उन्होंने मुझे बताया कि हालांकि उनका परिवार पहले उपकरणों का खर्च उठाने में सक्षम था, लेकिन उन्होंने इससे परहेज किया क्योंकि वो इसका बिजली का बिल नहीं चुका सकते थे। अब वे इसे अफोर्ड कर सकते हैं क्योंकि बिजली मुफ्त है। मैं इस क्रांति को प्रत्येक के घर के दरवाजे पर लाने के लिए काम कर रहा हूं।

Gujarat Polls: भाजपा से क्‍यों नाराज हैं मालधारी समुदाय, जिसने BJP के खिलाफ वोट करने की दी है धमकीGujarat Polls: भाजपा से क्‍यों नाराज हैं मालधारी समुदाय, जिसने BJP के खिलाफ वोट करने की दी है धमकी

Comments
English summary
Poll: PM's taunt on Kejriwal's free electricity promise - I want to see the people of entire Gujarat people earning
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X