• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पिता के साथ बाइक से जा रहे 6 साल के बच्चे के गले पर पतंग का मांझा लगा, चली गई जान

|

आणंद। गुजरात में आणंद जिले के बोरसद स्थित सूर्यमंदिर के समीप एक बच्चे का गला पतंग की डोर से कट गया था। पिता उसे तत्काल प्राइवेट अस्पताल ले गया। मगर, वहां मौजूद चिकित्सकों ने बच्चे की हालत गंभीर देखी तो दूसरे अस्पताल ले जाने को कहा। इस पर 108 एम्बुलेंस को कॉल की गई। हालांकि, एम्बुलेंस की वैन आने में करीब 45 मिनट लग गए। इस बीच ज्यादा खून बह जाने के चलते बच्चे की मौत हो गई।

kite flying

बच्चे के घर पर अब रुदन मचा हुआ है। परिजनों के मुताबिक, बच्चा छह साल का था। परिवार बोरसद के फतेहपुर क्षेत्र में रहता है। पिता मरसलीन मिरजा छह वर्षीय बालक को लेकर सूर्यमंदिर रोड के समीप से जा रहे थे। उसी दौरान बालक के गले पर पतंग की डोरी आकर लगी। रगड़ लगने से पतंग के मांझे ने बच्चे का गला काट दिया। उससे रक्त बहने लगा। इस पर तत्काल ही बच्चे को निजी अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन वहां मौजूद चिकित्सकों ने मना कर दिया। बाद में बच्चे की जान चली गई।

वीडियो: मांझे से कटकर तालाब में तड़प रहा था कबूतर, बेटी चिल्लाई तो पिता ने बचाया कूदकर

इस तरह किसी का पतंग उड़ाने का शौक राह से निकल रहे बच्ची की जिंदगी छीन ले गया। गुजरात में इस तरह के हादसे अब तक बहुत हो चुके हैं। ऐसी घटनाएं मकर संक्राति पर ज्यादा होने की संभावना है। हालांकि, सरकार ने पतंगोत्सव पर रोक लगा रखी है।

अहमदाबाद में पतंग उड़ाते समय 10 साल का लड़का छत से गिरा, नहीं बच पाया, चली गई जान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In anand district, a 6-year-old child lost his life due to kite flying
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X