• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

गुजरात का 20 साल का युवा आज कर्फ्यू नहीं जानता, अहमदाबाद में अमित शाह ने कांग्रेस पर क्या बोला ? जानिए

Google Oneindia News

Gujarat Assembly polls: गुजरात में 27 साल से सत्ता में बैठी भारतीय जनता पार्टी को इस बार त्रिकोणीय मुकाबले का सामना करना पड़ रहा है। गुजरात चुनाव 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी और इसकी टॉप लीडरशिप के लिए बहुत बड़ी अग्निपरीक्षा है। भाजपा के पास गुजरात चुनाव जीतकर एक नया रिकॉर्ड बनाने का मौका है। यही वजह है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के लिए अहमदाबाद में रैली करने पहुंचने तो उन्होंने राज्य में ढाई दशक पहले के हालातों का जिक्र करना नहीं छोड़ा। उनके निशाने पर कांग्रेस रही।

बीजेपी ने गुजरात से 'तुष्टिकरण की राजनीति' खत्म की- अमित शाह

बीजेपी ने गुजरात से 'तुष्टिकरण की राजनीति' खत्म की- अमित शाह

गुजरात में बीजेपी लगातार सातवीं बार सरकार बनाने के लिए चुनाव मैदान में कूदी है। गुजरात विधानसभा चुनाव से सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की चुनावी प्रतिष्ठा जुड़ हुई है, क्योंकि दोनों का यह गृहराज्य है। अमित शाह तो लोकसभा में गांधीनगर संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व भी करते हैं। बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री ने कई मुद्दों पर कांग्रेस की खिंचाई करते हुए कहा कि बीजेपी ने बीते 27 वर्षों में प्रदेश से 'तुष्टिकरण की राजनीति' खत्म करके 'कानून का शासन' स्थापित किया है।

'पहले अहमदाबाद में सांप्रदायिक दंगे सामान्य थे'

'पहले अहमदाबाद में सांप्रदायिक दंगे सामान्य थे'

अमित शाह गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे थे, जिन्होंने बुधवार को ही शहर की घाटलोडिया विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया है। रैली के बाद शाह और सीएम पटेल ने सोला इलाके तक एक रोड शो भी किया, जहां पर मुख्यमंत्री ने पर्चा दाखिल किया है। रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री बोले, 'गुजरात के लोगों ने वह दिन भी देखे थे, जब सांप्रदायिक दंगे सामान्य थे, खासकर 1985 से लेकर 1995 के बीच। 365 दिनों में 250 दिन कर्फ्यू लगे रहते थे। जब भी परिवार के सदस्य वॉल्ड सिटी इलाके में जाते थे तो महिलाएं उनके लिए प्रार्थना करती थीं।'

'आज 20 साल का युवा नहीं जानता कि कर्फ्यू क्या होता है'

'आज 20 साल का युवा नहीं जानता कि कर्फ्यू क्या होता है'

शाह बोले की बीजेपी सरकार के दौरान हालात बेहतर हुए हैं, जिसका परिणाम है कि कोई भी गड़बड़ी करने की हिम्मत नहीं करता है। उन्होंने कहा, 'सारे लतीफ और इज्जु शेख (गुजरात के कुख्यात अपराधी) पहले ही समाप्त कर दिए गए। आज 20 साल का युवा जानता भी नहीं है कि कर्फ्यू क्या होता है। हमने तुष्टिकरण-आधारित राजनीति को समाप्त कर दिया और गुजरात में कानून का शासन स्थापित किया।' घाटलोडिया विधानसभा गांधीनगर लोकसभा सीट का ही हिस्सा है। 2017 के चुनाव में इस सीट से सीएम पटेल 1.17 लाख से भी ज्यादा अंतर से जीते थे।

अवैध मजारों को गिराने के लिए सीएम पटेल की तारीफ

अवैध मजारों को गिराने के लिए सीएम पटेल की तारीफ

शाह ने जम्मू और कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने और ट्रिपल तलाक पर पाबंदी वाला कानून लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की। इसके साथ उन्होंने कहा, 'मैं सीएम भूपेंद्र पटेल को अवैध मजारों को ध्वस्त करने और कई वर्षों से बेट द्वारका में फल-फूल रहे गैर-कानूनी निर्माणों को ढहाने के लिए बधाई देना चाहता हूं। जनसंख्या से ज्यादा मजार थे।' उन्होंने मतदाताओं से फिर से मुख्यमंत्री पटेल को बड़े अंतर से जिताने की अपील करते हुए उन्हें 'भविष्य का मुख्यमंत्री' बता दिया।

इसे भी पढ़ें- Gujarat Election:सौराष्ट्र में पिछली बार कांग्रेस से पिछड़ी थी बीजेपी, इस बार क्या है हाल ? जानिएइसे भी पढ़ें- Gujarat Election:सौराष्ट्र में पिछली बार कांग्रेस से पिछड़ी थी बीजेपी, इस बार क्या है हाल ? जानिए

राम मंदिर निर्माण को लेकर भी निशाने पर कांग्रेस

राम मंदिर निर्माण को लेकर भी निशाने पर कांग्रेस

शाह ने राम मंदिर के निर्माण को लेकर भी कांग्रेस पर जोरदार निशाना साधा। वे बोले- कांग्रेस पहले राम मंदिर के निर्माण का समर्थन करने के लिए बीजेपी और इसके कैडर का मजाक उड़ाती थी। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने मंदिर निर्माण में बाधा डालने के लिए कानूनी अड़चनें भी खड़ी कीं। उन्होंने कहा, 'पहले कांग्रेस हमें यह कहकर तंज कसती थी कि मंदर कब बनेगा। अब जब मंदिर जनवरी 2024 में उद्घाटन के लिए तैयार हो रहा है, राहुल बाबा मंदिर की यात्रा कर सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 550 साल पुराने इस विवाद का शांतिपूर्वक हल कर दिया है।' (इनपुट-पीटीआई)

Comments
English summary
Gujarat Election:Union Home Minister Amit Shah has said that the BJP government has ended the politics of appeasement from Gujarat. This is the reason why the youth of the state does not know about the curfew
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X