• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

गुजरात चुनाव पर केजरीवाल की बड़ी भविष्यवाणी, कहा-'आप की होगी जीत, BJP का वोट 11 % होगा कम'

Google Oneindia News

गुजरात की 182 विधानसभा सीटों के लिए भाजपा, कांग्रेस और आप सहित अन्य पार्टियों की तरफ से जमकर प्रचार किया जा रहा है। यहां पर वोटिंग 1 और 5 दिसंबर को दो चरण में होगी। चुनाव आयोग की तरफ से वोटिंग को लेकर लगभग तैयारियां भी पूरी कर ली गईं हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव त्रिकोणीय होता दिखाई दे रहा है। हालांकि, यहां पर आप पूरे आत्मविश्वास में है कि उसे जीत मिलेगी। इसी को लेकर पार्टी के सर्वेसर्वा और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा बयान दिया है।

kejriwal vote percent

भाजपा के वोट शेयर में 11 प्रतिशत की होगी कमी
एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के गृह राज्य में आप सरकार बना रही है। यहीं नहीं केजरीवाल अपने आकलन के आधार पर दूसरी पार्टियों के वोट्स प्रतिशत और वोट शेयर पर भी भविष्यवाणी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2017 विधानसभा चुनाव के मुकाबले भाजपा के वोट शेयर में कमी आएगी। 2017 में पार्टी को 49 प्रतिशत वोट मिले थे। वहीं, इस बार भाजपा को 38 प्रतिशत या फिर उससे कम वोट मिलेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा के वोट प्रतिशत में इस वर्ष 11 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की जाएगी।

केजरीवाल बोले मैं जो कहता हूं वो सच होता है
टीवी चैनल से बात करते हुए केजरीवाल ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि दूसरी पार्टियों के लोग सिर्फ बोल देते हैं और सोचते नहीं हैं। लेकिन मैं हर रोज के आकलन के आधार पर बोल रहा हूं कि भाजपा के वोट शेयर में 11 प्रतिशत की कमी होगी। क्योंकि आप का वोट प्रतिशत हर दिन बढ़ रहा है। केजरीवाल ने कहा कि वह जो एक बार कह देते हैं वह सच होता है। पंजाब विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने जो आकलन किया था, वह सही साबित हुआ था।

केजरीवाल ने जनता से कांग्रेस को वोट नहीं देने की कि अपील
अरविंद केजरीवाल ने इससे पहले कांग्रेस के वोट शेयर को लेकर भी बयान दिया था। उन्होंने कहा कि था कि राज्य में कांग्रेस को सिर्फ 5 सीट ही मिलेंगी। ऐसे में उन्होंने जनता से भी अपील की और कहा कि कांग्रेस को वोट न दें, क्योंकि इससे वोट खराब होगा। इसके अलावा केजरीवाल ने यह भी कहा कि जो भी कांग्रेस के 5 विधायक बनेंगे वो भी बाद में भाजपा ज्वाइन कर लेंगे।

इन मुद्दों पर लड़ा जा रहा है चुनाव
गुजरात विधानसभा महंगाई, बेरोजगारी और शिक्षा के मुद्दे पर लड़ा जा रहा है। यहां पर भाजपा पिछले 25 साल साल से अजेय है। ऐसे में इस बार का चुनाव भाजपा के लिए नाक का सवाल बन गया है। ऐसे में भाजपा नहीं चाहती है कि पीएम मोदी के केंद्र में रहते राज्य में किसी और पार्टी की सरकार बने। फिलहाल सभी पार्टियों की तरफ से अपनी-अपनी जीत का दावा किया जा रहा है लेकिन यह 8 दिसंबर को साफ हो जाएगा।

ये भी पढ़ें- Gujarat:'अरविंद केजरीवाल ने जो गारंटी की पक्की, वो हर हाल में पूरा करेते हैं वादा', बोले राघव चढ्ढा

Comments
English summary
Gujarat assembly Election 2022 kejriwal says aap won and bjp vote share decrease 11 percent
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X