• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

गुजरात में हुआ गैस लीकेज: 4KM तक सुनाई दी धमाकों की आवाज, 2KM तक के इलाके में अफरा-तफरी

Google Oneindia News

मेहसाणा। गुजरात में मेहसाणा तालुका के कसलपुर गांव में ओएनजीसी के कुएं की मरम्मत के दौरान गैस रिसाव हो गया। वहां से धमाकों की आवाज 4 किलोमीटर दूर तक सुनी गई। वहीं, लगभग 2 किलोमीटर दूर तक गैस की गंध फैल गई। इससे आस-पास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई। घटनास्‍थल पर 40-50 फीट तक प्रेशर देखा गया। हादसा रात के समय हुआ, जिससे रिसी गैस के कारण लोगों का टिकना मुश्किल हो गया। काफी लोग वहां से जान बचाकर भागे।

मेहसाणा के कसलपुर ओएनजीसी में गैस रिसाव

मेहसाणा के कसलपुर ओएनजीसी में गैस रिसाव

घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम उस तरफ पहुंची और सर्वे शुरू किया। बताया जा रहा है कि, ओएनजीसी के कुएं की ओर जाने वाले सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं। गैस फैलने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों की आंखों और गले में जलन हो रही है। ग्राम सरपंच कांति चावड़ा ने बताया कि, रात को लगभग एक बजे ओएनजीसी के कुएं में बड़ा धमाका हुआ। यह हादसा वहां मजदूरों के काम करने के वक्‍त का है।

लोगों को रात में जहां-तहां भागना पड़ा

लोगों को रात में जहां-तहां भागना पड़ा

धमाके के साथ ही गैस का रिसाव होने लगा। जिसका असर गांव के लोगों पर पड़ा। लोगों को चक्कर आने लगे, आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ होने लगी। बच्चों से लेकर बूढ़ों तक सभी लोगों को रात में जहां-तहां भागना पड़ा। काफी लोग अस्पताल पहुंचे।

देश का पहला कार्बन कैप्चर प्लांट झारखंड में हुआ शुरू, ब्लास्ट फर्नेस गैस से राेज 5 टन कार्बन जुटाएगादेश का पहला कार्बन कैप्चर प्लांट झारखंड में हुआ शुरू, ब्लास्ट फर्नेस गैस से राेज 5 टन कार्बन जुटाएगा

गैस का प्रेशर 40 से 50 फीट ऊपर तक गया

गैस का प्रेशर 40 से 50 फीट ऊपर तक गया

एक स्‍थानीय शख्‍स ने बताया कि, जब गैस की गंध थोड़ी कम हुई, तब लोगों की जान में जान आई। उसने कहा कि, इस हादसे के बाद 10 से 12 गांव प्रभावित हुए हैं। प्रत्‍यक्षदर्शियों का कहना है कि, गैस का प्रेशर 40 से 50 फीट ऊपर तक देखा गया। गैस रिसाव के कारण आसपास के इलाकों में खड़ा होना भी मुश्किल हो गया। बहरहाल, राहत-टीमें लीकेज रोकने में जुटी हैं।

Comments
English summary
Gas leaked from a well of the ONGC in Mehsana district Of gujarat, people in nearby areas complained of burning sensation in their eyes and throat
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X