• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

एशिया के सबसे बड़े सिविल हॉस्पिटल में 50 से ज्यादा डॉक्टर्स को एकसाथ लगी कोरोना वैक्सीन

|

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में स्थित सिविल हॉस्पिटल के ऑर्थोपेडिक डिपार्टमेंट के 50 से ज्यादा डॉक्टर्स ने एक साथ कोरोनावायरस का टीका लगवाया है। इस हॉस्पिटल को एशिया का सबसे बड़े सिविल अस्पताल माना जाता है। इसमें हजार से ज्यादा बेड की व्यवस्था है। इसके अलावा इससे संबंधित अस्पतालों के भी कई परिसर हैं। डॉक्टर्स का कहना है कि वैक्सीन लगने से अब वे निश्चिन्त होकर और अच्छे से मरीजों की सेवा कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि, सिविल अस्पताल के एक ही डिपार्टमेंट में 50 से ज्यादा डॉक्टर्स ने एक साथ वैक्सीन लगवाई।

Ahmedabad Civil Hospitals Orthopedic Department doctors gets covid Vaccine

कोई साइड इफेक्ट नहीं हुआ

जानकारी के मुताबिक, ऑर्थोपेडिक विभागाध्यक्ष एवं अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जेवी. मोदी ने पहले दिन ही फर्स्ट लाइन में लगकर वैक्सीन लगवाई। जिससे अन्य डॉक्टर्स में भी उत्साह जाग गया। उनके डिपार्टमेंट में तीसरे दिन गुरुवार को एक ही दिन में बड़ी संख्या में टीका लगवाया गया। डॉ. मोदी ने कहा कि यह वैक्सीन काफी सुरक्षित है, जिसका साइड इफेक्ट सामने नहीं आया है। इसे लगवाने से अब मरीजों की सेवा और अच्छे से की जा सकेगी। उन्होंने यह भी कहा कि, यह बड़ी उपलब्धि है।

Ahmedabad Civil Hospitals Orthopedic Department doctors gets covid Vaccine

देश का पहला फेब्रिकेटेड स्टील-रेलवे ब्रिज अहमदाबाद में बना, जानिए क्या हैं इसकी विशेषताएं

100 स्वास्थ्यकर्मियों ने वैक्सीन लगवाई

वहीं, सिविल हॉस्पिटल की ओर से बताया गया कि, तीन दिन में 273 को वैक्सीन लगाई गई। सिविल अस्पताल में ये सभी 273 स्वास्थ्य कर्र्मी ही थे। तीसरे दिन भी अस्पताल में 100 लोगों को वैक्सीन दी गई। जिनमें 59 पुरुष और 14 महिलाएं शामिल हैं। गुरुवार को जिन 100 स्वास्थ्यकर्मियों ने वैक्सीन लगवाई, उनमें 78 डॉक्टर्स शामिल हैं। इसके अलावा 15 नर्सिंग स्टाफ एवं सात अन्य स्टाफ के सदस्य हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ahmedabad Civil Hospital's Orthopedic Department doctors gets covid Vaccine
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X