• search
गोरखपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Gorakhpur News: फर्जी मुकदमा कराकर वसूली करने वाले गैंग मामले में कोर्ट ने दिया यह आदेश

गोरखपुर पुलिस ने फर्जी मुकदमा करा कर वसूली करने वाले गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपित नफीसा और उसके सहयोगियों के खिलाफ पुलिस ने अपनी जांच तेज कर रही है।एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि नफीसा गैंग प
Google Oneindia News

गोरखपुर,2अक्टूबर: गोरखपुर पुलिस ने फर्जी मुकदमा करा कर वसूली करने वाले गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपित नफीसा और उसके सहयोगियों के खिलाफ पुलिस ने अपनी जांच तेज कर रही है। कैंट थाना पुलिस ने नफीसा की दो सहयोगी महिलाओं को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ चल रही है।अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।जल्द ही उनकी भी गिरफ्तारी की हो सकती है।

court

जानकारी के मुताबिक, कैंपियरगंज के खालिद ने कैंट थाने में नफीसा समेत सात लोगों पर झूठा मुकदमा दर्ज कराने का आरोप लगाया था।इसका संज्ञान लेते हुए नसीफा व उसके सहयोगियों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया था।मुकदमा दर्ज होने के बाद नफीसा अपने गैंग के चार महिलाओं के साथ हाईकोर्ट पहुंच गई। मुकदमा रद्द कराने के लिए उसने याचिका दायर की तो खालिद ने पक्ष सुनने के लिए कैविएट दाखिल कर दिया।इस मामले में दो आरोपियों की गिरफ्तारी की गयी है।

पत्रावली की पड़ताल करने पर पता चला कि नफीसा और उसके सहयोगियों पर मुकदमा एसएसपी के निर्देश पर हुई जांच के बाद दर्ज हुआ है। जांच में सामने आया था कि नफीसा एक गैंग चलाती है जो रुपये वसूली के लिए झूठा मुकदमा दर्ज कराती है। जिसके बाद हाईकोर्ट ने गोरखपुर पुलिस से इस गैंग पर अब तक क्या कार्रवाई की है उसके बारे में जवाब मांगा। एसएसपी को निर्देश दिया है कि 18 अक्टूबर को जवाब दाखिल करें।

Gorakhpur News: डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने की गुरु गोरक्षनाथ की पूजा अर्चनाGorakhpur News: डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने की गुरु गोरक्षनाथ की पूजा अर्चना

चार माह की जांच के बाद नफीसा और उसके गैंग के सदस्यों पर मुकदमा दर्ज हुआ था। मुख्यमंत्री के जनता दर्शन में खालिद के शिकायत करने पर एसएसपी ने इस प्रकरण की जांच सीओ कैंट, सीओ बांसगांव को सौंपी थी। दोनों अधिकारियों की जांच रिपोर्ट के आधार पर कैंट थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि नफीसा गैंग पर दर्ज हुए मुकदमें की विवेचना चल रही है।अब की जांच में क्या साक्ष्य मिले आज इसकी समीक्षा होगी।हिरासत में ली गई महिलाओं से मुकदमें के बारे में पूछताछ चल रही है।

Comments
English summary
the Allahabad High Court has directed the gorakhpur police to present total work in a case of cheating
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X