• search
गाजियाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Paatal Lok: और बढ़ीं अनुष्का शर्मा की मुश्किलें, अब इस सीन के खिलाफ भाजपा विधायक ने दर्ज कराई शिकायत

|

गाजियाबाद। वेब सीरीज पाताल लोक दर्शकों के बीच काफी चर्चाओं में है साथ ही अब ये वेब सीरीज विवादों में भी आ गई है। दरअसल, शो की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा के विरुद्ध पाताल लोक वेबसीरीज के माध्यम से सनातन धर्म की गलत छवि पेश करने का आरोप लोनी से भारतीय जनता पार्टी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने लगाया है। साथ ही उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज करता हुए अनुष्का शर्मा पर रासुका के तहत कार्रवाई की मांग की हैंl बता दें कि इसस पहले 'पाताल लोक' वेब सीरीज के एक सीन में गोरखा समुदाय की भावनाओं को आहत करने के लिए अनुष्का शर्मा को लीगल नोटिस वकील वीरेन सिंह गुरुंग की तरफ से भेजा गया है।

ये भी पढ़ें:- फुटपाथ पर खाना बांटते-बांटते भीख मांगने वाली नीलम से हुआ प्यार, फिर दोनों ने रचाई शादी

रिलीज के साथ ही विवादों में आई पाताल लोक वेब सीरीज

रिलीज के साथ ही विवादों में आई पाताल लोक वेब सीरीज

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने हाल ही में 'पाताल लोक' वेब सीरीज से बतौर निर्माता डिजीटल डेब्यू किया। पाताल लोक वेब सीरीज अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई। रिलीज होने के साथ ही यह सीरीज विवादों में आ गई है। अब लोनी से भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने पाताल लोक वेबसीरीज में उनकी एवं अन्य भाजपा नेताओं की फ़ोटो आपराधिक छवि वाले नेता से जोड़ कर प्रयोग करने पर नाराजगी जताई है। साथ ही विधायक ने सीरीज के द्वारा सनातन धर्म की जातियों एवं भारतीय एजेंसियों के गलत चित्रण को राष्ट्रद्रोह बताते हुए लोनी कोतवाली में सीरीज की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा पर रासुका के तहत मामला दर्ज करने को कहा है।

नंदकिशोर गुर्जन ने थाने में दी तहरीर

नंदकिशोर गुर्जन ने थाने में दी तहरीर

विधायक ने थाने में दी तहरीर में लिखा है, 'बॉलीवुड अभिनेत्री एवं अमेजन प्राइम पर प्रसारित वेब सीरीज पाताल लोक की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा ने वेब सीरीज में बालकृष्ण वाजपेयी नाम के अपराधियों से संबंध वाले नेता के साथ एक मार्ग का उद्घाटन करते हुए मेरे फोटो व अन्य भाजपा नेताओं को दिखाया गया है। मैं वर्तमान में भाजपा का विधायक हूं और मेरी अनुमति लिए बगैर मेरे तस्वीर का इस्तेमाल किया गया हैंl इसके अलावा इस वेब सीरीज में गुर्जर जाति का चित्रण डकैत एवं गलत कार्यो में शामिल दिखाया गया हैंl पंजाब के जाट (जट), ब्राह्म्ण, त्यागी आदि जातियों को आपस में जातीय भेदभाव एवं जातिसूचक शब्दों के माध्यम से इनका जीवन निम्नस्तर का दर्शाकर समाज में आपसी वैमनस्यता को बढ़ावा दिया जा रहा है। जो धर्म चींटी को भी आटा डालता है और विश्व कल्याण की कामना करता है उस धर्म की छवि बिना कारण मॉबलिचिंग की घटना को 1990 रामजन्मभूमि के कारसेवकों से जोड़कर प्रदर्शित की गई है जैसे हिंदू रामजन्मभूमि आंदोलन के समय से हिंदू न होकर दानव हो गया है। सीरीज में भाजपा की छवि भी खराब करने की कोशिश की गई है।'

अनुष्का शर्मा पर लगे रासुका: नंदकिशोर गुर्जर

विधायक ने आगे लिखा है, 'विदेशी ताकतों की शह पर वेब सीरीज में हमारी जांच एजेंसी को भी कटघड़े में खड़ा कर एवं भारतीय नागरिकों को ही पाकिस्तानी एवं हिज्बुल का आतंकी बताकर पाकिस्तान के खिलाफ वैश्विक स्तर पर भारत की आतंक के खिलाफ मुहिम को चोट पहुंचाई गई है और पाकिस्तान की जांच एजेंसी को क्लीन चिट देने का कार्य किया गया है, इससे बड़ा कोई राष्ट्रद्रोह नहीं हो सकता। लगातार बनने वाली वेबसीरीज ऐसा काम कर रही है। प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा द्वारा ऐसे वेबसीरीज में बिना अनुमति मुझे शामिल करने एवं वेब सीरीज के द्वारा सनातन धर्म पर कुठाराघात करने एवं पाकिस्तान को आतंकी देश के तमगे से मुक्त करने की कोशिश दिखाकर विश्व के स्तर पर भारत को नीचा दिखाया गया है। ऐसे राष्ट्रविरोधी कृत्य करने पर अनुष्का शर्मा पर रासुका लगाकर वेब सीरीज को तुरंत बंद करने का कार्य किया जाए।'

गोरखा समुदाय ने भी जताई आपत्ति

गोरखा समुदाय ने भी जताई आपत्ति

वेबसीरीज में जातिसूचक शब्द पर गोरखा समुदाय ने भी कड़ी आपत्ति जताई है और इसे हटाए जाने की मांग की है। 18 मई को एक ऑनलाइन पेटीशन भी शुरू की गई है। इस मांग के अनुसार, इस शब्द को म्यूट किया जाना चाहिए। इसके अलावा सबटाइटल्स को भी ब्लर किया जाना चाहिए और इसके बाद एडिट की गई वीडियो को प्लेटफॉर्म पर दिखाया जाए। इसके अलावा समुदाय ने बिना शर्त माफी और डिस्क्लेमर की भी मांग की है।

ये भी पढ़ें:- बाथरूम में नहाते समय पैरों में लिपटा सांप, खोजा तो घर में नागिन समेत निकले 34 संपोले

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP MLA Nand kishore Gurjar filed a case against the producer of Paatal Lok web series Anushka Sharma
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X